बैंक में काम करते हुए रीमा लागू बन गई थीं एक्ट्रेस, इंडस्ट्री पर छोड़ गई बेहतरीन मां की छाप

बैंक में काम करते हुए रीमा लागू बन गई थीं एक्ट्रेस, इंडस्ट्री पर छोड़ गई बेहतरीन मां की छाप

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने मां का किरदार निभाकर इंडस्ट्री पर अपनी छाप छोड़ दी। जिनमें से एक हैं दिवंगत एक्ट्रेस रीना लागू। रीना लागू हिंदी सिनेमा जगत की ऐसी अभिनेत्रियों में एक हैं जिन्होंने अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी अदाकारी से भी लोगों का दिल जीत लिया। बड़े पर्दे से लेकर छोटे तक उन्होंने अपनी पहचान बनाई और उन्हें हर किरदार में दर्शकों ने खूब प्यार दिया। 18 मई 2017 में एक्ट्रेस का हार्ट अटैक पड़ने से निधन हो गया है। बताया जाता है कि वह दोपहर में शूटिंग करके घर लौटी थीं। जिसके बाद रात 3 बजे उनकी तबीयत खराब होने के चलते अस्पताल ले जाया। जहां उनका निधन हो गया। आज रीमा लागू की तीसरी पुण्यतिथि है। आज इस मौके पर आपको उनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्से बतातें हैं।

बैंक में काम करती थीं रीमा लागू

आपको जानकर हैरानी होगी कि रीमा लागू शुरुआत से ही एक्टिंग नहीं कर रही थीं, बल्कि एक्ट्रेस बनने से पहले रीमा लागू यूनिन बैंक ऑफ इंडिया में काम करती थीं। उन्होंने अपना एक्टिंग करियर मराठी फिल्म जगत से किया था। वह मराठी में नाटक भी करती थीं। साल 1980 में रीमा ने फिल्म कलयुग से हिंदी सिनेमा जगत में कदम रखा। उन्होंने बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों संग काम किया।

यह भी पढ़ें- एक्स पति का खुलासा, रीमा लागू को कोई बीमारी नहीं थी, फिर कैसे हुई मौत? यहां जानें

जिसमें शाहरुख खान, सलमान खान, माधुरी दीक्षित जैसी बड़ी हस्तियों की मां का किरदार निभाया। उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म मैंने प्यार किया से मिली। इस फिल्म में उन्होंने सलमान खान की मां की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म सुपरहिट थी और फिर रीमा ने कई सुपरहिट्स फिल्मों में काम किया।

संजय दत्त को गोली मारने में हुई बहुत मुश्किल

रीमा लागू की फिल्म वास्तव से जुड़ा एक किस्सा इंडस्ट्री में काफी मशहूर है। इस फिल्म में रीमा ने एक्टर संजय दत्त की मां का रोल निभाया था। इस फिल्म में एक ऐसा सीन था। जिसे करते हुए उनके पसीने छूट गए थे। वास्तव में संजय दत्त एक गुड़ें का रोल प्ले करते हैं और उनकी मां बनी होती हैं रीमा। बेटे को गलत रास्ते पर जाते हुए मां उसे रोक नहीं पाती है और उसकी मां चाहती थी कि उसका इस सब दर्द से आजादी पा ले।

यह भी पढ़ें- ‘नामकरण’ में अब रीमा लागू की जगह नजर आएगी ये अभिनेत्री

इस सीन में रीमा लागू को संजय दत्त को गोली मारनी होती है। सीन को शूट करने के लिए संजय दत्त रीमा लागू के हाथों में एक नकली बंदूक लाकर थमा देते हैं। जिसे उठाते हुए रीमा के पसीने छूटे जाते हैं। बताया जाता है इस सीन को करने में रीमा को काफी मुश्किल हुई थी।

 

बेटी के जन्म के बाद हो गई थीं पति से अलग

रीमा लागू की प्रोफेशनल लाइफ के बारें में सब जानते थे। लेकिन बेहद ही कम लोग होंगे जो उनकी पर्सनल लाइफ से अवगत होंगें। रीमा लागू ने मराठी एक्टर विवेक लागू से शादी की थी। दोनों की एक बेटी है। जिसका नाम मृण्मयी लागू है। दोनों के बीच सब कुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन कुछ समय बाद दोनों के बीच मनमुटाव शुरू हो गए और तनाव इतना बढ़ गया कि दोनों ने अलग होने का फैसला लिया।


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here