‘बेस्ट माइलेज’ के साथ आ रही मारुति सुजुकी सेलेरियो, ₹11 हजार में बुकिंग शुरू

'बेस्ट माइलेज' के साथ आ रही मारुति सुजुकी सेलेरियो, ₹11 हजार में बुकिंग शुरू

मारुति सुजुकी सेलेरियो भारतीय बाजार में नए अवतार में लॉन्च होने के लिए तैयार है। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी मंगलवार से शुरू कर दी है। मारुति सुजुकी ने घोषणा की है कि ग्राहक इस हैचबैक कार को 11,000 रुपये में बुक कर सकते हैं। दावा किया जा रहा है कि अपडेटेड सेलेरियो में एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव के अलावा कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलेंगे। इतना ही नहीं, यह देश में “सबसे अधिक ईंधन कुशल पेट्रोल कार” भी होगी।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक, विपणन और बिक्री, शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “नए पेट्रोल इंजन, स्टाइलिश डिजाइन और सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स के साथ, ऑल-न्यू सेलेरियो एक ऑलराउंडर है। हमें विश्वास है कि बिल्कुल नई सेलेरियो एक बार फिर से कॉम्पैक्ट सेगमेंट में उत्साह भर देगी।” साथ ही, मुख्य तकनीकी अधिकारी (इंजीनियरिंग) श्री सीवी रमन ने कहा, “अगली पीढ़ी के साथ बिल्कुल नई सेलेरियो KSeries Dual Jet, Dual VVT Engine और इस सेगमेंट में पहली Idle Start-Stop Technology भारत की सबसे अधिक ईंधन कुशल पेट्रोल कार होगी।

यह भी पढ़ें: इस एसयूवी ने आते ही किया कमाल, कंपनी की बिक्री दोगुनी से ज्यादा हो गई

मारुति सेलेरियो के संभावित फीचर्स
मारुति सुजुकी ने कहा है कि नई सेलेरियो में नेक्स्ट जेनरेशन के-सीरीज डुअल-जेट, डुअल वीवीटी इंजन दिया जाएगा। इसमें माइलेज बढ़ाने के लिए idt स्टार्ट-स्टॉप की सुविधा मिलेगी। हालांकि, इंजन के पावर और टॉर्क के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं है। मारुति सेलेरियो के डिजाइन को भी अपडेट किया जाएगा और इसमें नया ग्रिल दिया जाएगा। हेड लाइट डिजाइन को भी अपडेट किया गया है। गाड़ी का ओवरऑल प्रोफाइल अब पहले से ज्यादा गोल हो गया है। उम्मीद की जा रही है कि मारुति सुजुकी कार में नए फीचर्स, कंफर्ट और सेफ्टी का ध्यान रखेगी।

यह भी पढ़ें: हीरो के बाकी मॉडल्स के बराबर अकेले बिकी ये बाइक, कीमत है ₹65 हजार से कम

नई सेलेरियो कैसे बुक करें
ऑल-न्यू सेलेरियो को 11,000 रुपये के शुरुआती भुगतान के साथ बुक किया जा सकता है।
इसके लिए आपको मारुति सुजुकी एरिना की वेबसाइट www.marutisuzuki.com/celerio पर लॉगइन करना होगा।
इसके अलावा आप अपने नजदीकी मारुति सुजुकी एरिना शोरूम में भी जा सकते हैं।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here