बेटी मसाबा के जन्म के वक्त मुश्किल में थी नीना गुप्ता, सी-सेक्शन डिलीवरी के लिए नहीं थे 10 हजार रुपये

नीना

अभिनेत्री नीना गुप्ता अपने समय की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। एक्ट्रेस जितनी अपनी फिल्मी दुनिया को लेकर सुर्खियों में रहती हैं, उससे कहीं ज्यादा वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में आ जाती हैं. अभिनेत्री ने अपने जीवन में बहुत कुछ सहा है और एक सिंगल मदर के रूप में अपनी बेटी मसाबा को भी अकेले ही पाला है। इन दिनों उनकी आत्मकथा ‘सच कहूं तो’ काफी चर्चा में है, जिसमें उनके जीवन के कई राज खुले हैं। उनकी बेटी मसाबा ने इस आत्मकथा के कुछ अंश अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए हैं, जो खूब पढ़े जा रहे हैं.

यह भी देखें- जैकी श्रॉफ ने लड़कियों को खुश करने के लिए लड़कों को बताई ये चार बातें

इस आत्मकथा में बताया गया है कि किस तरह नीना गुप्ता को अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था। ‘सच कहूं तो’ के अंश में बताया गया है कि जब नीना गुप्ता मसाबा को जन्म देने वाली थीं तो उनके पास ऑपरेशन करने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे।

मसाबा ने कहा, ‘अपनी मां की आत्मकथा पढ़कर उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला। मैं हर दिन कड़ी मेहनत करता हूं ताकि कोई भी मेरे लायक नहीं छीन सके। ताकि मुझे दुनिया में लाने के लिए मैं अपनी मां का शुक्रिया अदा कर सकूं।

नीना गुप्ता की आत्मकथा में लिखा है, ‘जैसे-जैसे मेरी डिलीवरी की तारीख नजदीक आ रही थी, मुझे चिंता होने लगी क्योंकि मेरे खाते में बहुत कम पैसे थे। मैं केवल स्वाभाविक रूप से बच्चे को पैदा कर सका क्योंकि इसकी कीमत केवल 2000 रुपये थी। लेकिन मुझे पता था कि अगर मुझे सी-सेक्शन करना है, तो मुझे परेशानी होगी क्योंकि सर्जरी की लागत लगभग 10,000 रुपये थी।

आत्मकथा में आगे लिखा है, ‘सौभाग्य से, मेरी डिलीवरी से कुछ दिन पहले, मुझे 9000 कर प्रतिपूर्ति मिली और अंत में मेरे बैंक खाते में 12000 रुपये का बैलेंस मिला। अच्छी बात है कि पैसा आया क्योंकि मेरे डॉक्टर ने मुझे बताया कि मेरी सी-सेक्शन डिलीवरी होगी। मेरे पिता जो जन्म के समय मेरी सहायता करने के लिए नीचे आए थे, वे बहुत क्रोधित हुए। उन्होंने कहा कि यह हम पर और शुल्क लगाने की एक चाल है।

यह भी देखें- सास के सामने आते ही बिगड़ी अमृता सिंह, फिर करती थी सैफ से इस बात की गुहार
आपको बता दें, नीना गुप्ता की आत्मकथा 14 जून को लॉन्च हो रही है। उनकी आत्मकथा अभिनेत्री के बचपन से लेकर अभिनेत्री बनने और बेटी मसाबा को सिंगल मॉम के रूप में पालने तक की पूरी कहानी बयां करती है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here