बीएसईबी कक्षा 10-12 कंपार्टमेंटल रिजल्ट 2021: बीएसईबी कंपार्टमेंटल रिजल्ट शाम 5 बजे आएगा, 2.18 लाख छात्र होंगे पास

बीएसईबी कक्षा 10-12 कंपार्टमेंटल परिणाम 2021: बीएसईबी ने 10वीं और 12वीं कक्षा के 2.18 लाख छात्रों के लिए पास घोषित करने का फैसला किया है। आज शाम 5 बजे रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्र results.biharboardonline.com पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

बीएसईबी कक्षा 10-12 कंपार्टमेंटल परिणाम 2021: बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंटल रिजल्ट 2021 आज शाम 5 बजे तक आ सकता है. एक दिन पहले, बीएसईबी ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों को कंपार्टमेंट परीक्षा में एक या दो विषयों में अनुत्तीर्ण अंकों के साथ उत्तीर्ण करने का निर्णय लिया था। रिजल्ट भी आज जारी किया जा रहा है. साल 2021 में कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र शाम 5 बजे बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

बीएसईबी कंपार्टमेंटल रिजल्ट 2021

बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा में इंटर में 1,21,316 छात्रों और 97,474 कंपार्टमेंटल परीक्षा फॉर्म भरे गए थे. कंपार्टमेंटल परीक्षा और परीक्षा परिणाम को लेकर कुल 2.18 लाख छात्र चिंतित थे। लेकिन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) पटना ने बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंटल और 12वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा के दो लाख से अधिक छात्रों को पास कर लिया है. बिहार बोर्ड ने बिना परीक्षा के अभ्यर्थियों को ग्रेस मार्क्स देकर पास को सफल घोषित कर दिया है। इस फैसले से उन छात्रों को बड़ी राहत मिलेगी जो कंपार्टमेंटल परीक्षा परिणाम को लेकर चिंतित हैं।

और पढ़ें: टीएस सीईटी परीक्षा तिथि 2021: टीएस सीईटी संशोधित परीक्षा तिथि जारी, यहां देखें

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी की ओर से जानकारी दी गई कि इंटरमीडिएट और मैट्रिक परीक्षा 2021 को पूरा करने के बाद परीक्षा परिणाम प्रकाशित किया गया है. एक या दो विषयों में अनुत्तीर्ण छात्रों के लिए कंपार्टमेंटल परीक्षा आयोजित की जानी थी. लेकिन कोरोना के मौजूदा हालात को देखते हुए अगले दो से तीन महीने तक कंपार्टमेंटल परीक्षा कराना संभव नहीं है. इसलिए बीएसईबी ने छात्रों को पास घोषित करने का फैसला किया है।

और पढ़ें: सीबीएसई कक्षा 12 मूल्यांकन मानदंड: सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई के फॉर्मूले को मंजूरी दी, 3 चीजें तय करने के निर्देश दिए

वेब शीर्षक: बीएसईबी कक्षा 10-12 कंपार्टमेंटल परिणाम 2021 आज जल्द घोषित करें

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here