बाजार में उछाल, शानदार जगह और उन्नत सुविधाओं के कारण इस प्रीमियम सेडान की बिक्री में पूर्ण 1567% की वृद्धि

स्कोडा ऑक्टेविया

आमतौर पर, जब हम एक कार की कल्पना करते हैं, तो एक लंबी और टेढ़ी-मेढ़ी डिज़ाइन वाली कार की छवि दिमाग में आती है। आज के समय में बाजार में स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल्स (एसयूवी) वाहनों का दबदबा हो सकता है, लेकिन एक विशेष वर्ग है जो केवल सेडान पसंद करता है। ग्राहकों की इसी दिलचस्पी को देखते हुए Skoda की प्रीमियम सेडान कार Octavia ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है.

अगस्त के महीने में इस कार की मांग तेजी से बढ़ी है और कंपनी ने अपनी बिक्री में कुल 1567% की बढ़ोतरी दर्ज की है. बिक्री के आंकड़ों पर नजर डालें तो कंपनी ने 150 यूनिट्स की बिक्री की है, जो पिछले साल अगस्त महीने में सिर्फ 9 यूनिट्स से कुल 1567% ज्यादा है। इस तरह यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम सेडान कार भी बन गई है। तो आइए जानते हैं इस कार के बारे में-

कैसी है यह प्रीमियम सेडान कार:

स्कोडा ऑक्टेविया का चौथा जेनरेशन मॉडल भारतीय बाजार में बिकता है, इसकी कीमत 25.99 लाख रुपये से लेकर 28.99 लाख रुपये तक है। सेडान दो वेरिएंट्स- स्टाइल और लॉरिन एंड क्लेमेंट में आती है। कंपनी ने इस कार में 2 लीटर क्षमता का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है, जो 190PS की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है।

जहां तक ​​फीचर्स की बात है तो कंपनी ने इस कार में 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, अडैप्टिव एलईडी हैडलैंप्स, पावर्ड टेलगेट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स इस कार को और भी खास बनाते हैं।

सुरक्षा के लिहाज से इस कार में 8 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) है। इस कार का आकर्षक लुक और बेहतर डिजाइन युवाओं को काफी पसंद आ रहा है। आम तौर पर यह कार 15 kmpl तक का माइलेज देती है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here