बड़े बदलावों के साथ आ रही है नई महिंद्रा स्कॉर्पियो, जानिए 5 पॉइंट्स में पूरी जानकारी

महिंद्रा_स्कॉर्पियो_न्यू-जेन_इंटीरियर.jpg

न्यू-जेनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022: हाल ही में टेस्टिंग के दौरान महिंद्रा की न्यू जेनरेशन स्कॉर्पियो की झलक देखने को मिली। कंपनी की ओर से इस नई कार में पिछले मॉडल के मुकाबले कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक Mahindra Motors की योजना अगले कुछ वर्षों में कई नए वाहन बाजार में उतारने की है. महिंद्रा के इस प्लान में सबसे खास नाम कंपनी की सबसे लोकप्रिय और सफल कार स्कॉर्पियो का न्यू जेनरेशन 2022 मॉडल है। हाल ही में इस कार की टेस्टिंग के दौरान इसकी पहली झलक देखने को मिली थी। 2022 में लॉन्च होने वाली Mahindra की नई जनरेशन Scorpio में अपने पिछले मॉडल के मुकाबले कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.
आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसे बड़े बदलावों पर जो कंपनी नए स्कॉर्पियो मॉडल में करेगी।

1. लॉन्च टाइमलाइन

महिंद्रा की नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो के उत्पादन में सेमीकंडक्टर्स की कमी के कारण समय लगा, लेकिन उम्मीद है कि यह कार अप्रैल या मई 2022 में लॉन्च की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- तेजी से पॉपुलर हो रही है ये SUV, अब तक 15,000 से ज्यादा लोगों ने करा ली बुकिंग

2. आंतरिक

महिंद्रा की नई जनरेशन स्कॉर्पियो के केबिन में अपडेट के साथ डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल, स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। साथ ही, टॉप-एंड वेरिएंट में Apple CarPlay, Android Auto, 6 एयरबैग, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, LED लाइटिंग और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स देखे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- शानदार माइलेज और फीचर्स के दम पर धड़ल्ले से बिक रही है ये SUV, अब तक 10 हजार से ज्यादा लोग खरीद चुके हैं ये गाड़ी

3. बाहरी

महिंद्रा_scorpio_new-gen.png

Mahindra की नई जनरेशन स्कॉर्पियो में कुछ सिग्नेचर डिज़ाइन एलिमेंट जैसे लम्बे पिलर और नियर-फ्लैट बोनट स्ट्रक्चर को बरकरार रखा जाएगा. इसके साथ ही हेड-लैंप, इंटीग्रेटेड लाइटिंग एलिमेंट्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, ट्विन पीक्स लोगो, फॉग लैंप्स, नए एलईडी टेल-लैंप्स, अलॉय व्हील्स और बंपर में कंपनी की ओर से अपडेटेड डिजाइन देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- देश में धूम मचाने को तैयार हैं Hyundai की ये 5 बेहतरीन गाड़ियां, जानें कब होंगी लॉन्च

4. इंजन और गियरबॉक्स

महिंद्रा की न्यू जेनरेशन स्कॉर्पियो को 2 लीटर पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन में देखा जा सकता है। हालांकि, कंपनी इन दोनों इंजनों में ज्यादा पावर और टॉर्क देगी। इसके साथ ही 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Creta का नया अवतार हुआ अनावरण, जानिए 5 पॉइंट्स में कैसे बदल गई SUV

5. मूल्य

महिंद्रा की न्यू जेनरेशन स्कॉर्पियो की शुरुआती कीमत 9.8 लाख रुपये हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Mahindra XUV500 का प्रोडक्शन रुका, जानिए वजहें

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here