फुल चार्ज में 120KM चलेगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, टॉप स्पीड है 60kmph, कीमत है ₹79 हजार से कम

फुल चार्ज में 120KM चलेगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, टॉप स्पीड है 60kmph, कीमत है ₹79 हजार से कम

इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती मांग को देखते हुए हम आपके लिए एक खास सीरीज लेकर आए हैं। इसके जरिए हम आपके इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के फैसले को आसान बनाने की कोशिश करते हैं। आज हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहे हैं, जो फुल चार्ज में 120 किमी की दूरी तय कर सकता है। तक चलता है। साथ ही इसकी टॉप स्पीड भी 60kmph तक है। आइए जानते हैं इस स्कूटर की और डिटेल्स

कीमत ₹ 79 हजार से कम
हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं, वह हैदराबाद की स्टार्टअप कंपनी प्योर ईवी का एट्रेंस नियो है। इस हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 78,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस इलेक्ट्रिक स्टार्टअप के भारत के 20 राज्यों में 100 से अधिक स्थानों पर डीलर हैं। कंपनी ने इसी साल जुलाई में दिल्ली में अपना स्टोर भी शुरू किया है।

यह भी पढ़ें: धूम मचाने आ रही मारुति की नई ब्रेजा, सनरूफ और नए इंटीरियर के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.5kWH की लिथियम बैटरी लगी है, जो एक BLDC मोटर से जुड़ी है। यह एक पोर्टेबल बैटरी है, यानी आप इसे बाहर भी निकाल सकते हैं। कंपनी का दावा है कि स्कूटर फुल चार्ज करने पर 120KM (ECO मोड में) तक की रेंज देगा। जबकि इसकी टॉप स्पीड 60kmph है।

कंपनी के मुताबिक यह 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 5 सेकेंड में पकड़ लेती है। इसकी भार क्षमता 150 किलो तक है। यह कुल 6 कलर ऑप्शन- व्हाइट, रेड, ब्लू, ब्लैक, ग्रे और सिल्वर में आता है। फीचर्स की बात करें तो इस ई-स्कूटर में चार इंच का एलसीडी डिस्प्ले, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, एलईडी हेडलाइट और एंटी-थेफ्ट स्मार्ट लॉक मिलता है।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here