पोर्श की पावरफुल इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च, 484Km की ड्राइविंग रेंज और सिर्फ 20 मिनट में चार्ज हो जाएगी

porsche_taycan_ev.jpg

Porsche Taycan Electric Car: Porsche ने आज शुक्रवार, 12 नवंबर को भारत में अपनी पहली और अब तक की इकलौती इलेक्ट्रिक कार Porsche Taycan Electric Car लॉन्च की है। बेहतरीन फीचर्स और फास्ट चार्जिंग सुविधा के साथ यह इलेक्ट्रिक सेडान कार भारत में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में एक अच्छा और लग्जरी विकल्प हो सकती है।

नई दिल्ली। जर्मन लग्जरी कार निर्माता पोर्श ने आज शुक्रवार, 2 नवंबर को भारत में अपनी पहली और अब तक की इकलौती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है। Porsche Taycan EV नाम की यह इलेक्ट्रिक सेडान कार Porsche की अब तक की सबसे तेज कार है। पोर्शे ने इस इलेक्ट्रिक सेडान कार के 2 मॉडल टायकन सेडान और टायकन क्रॉस टूरिस्मो लॉन्च किए हैं, जो 7 वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। टायकन सेडान स्टैंडर्ड के 4 वेरिएंट होंगे, 4एस, टर्बो और टर्बो एस और टायकन क्रॉस टूरिस्मो एस्टेट के 3 वेरिएंट 4एस, टर्बो और टर्बो एस होंगे। हालांकि, भारत में अभी तक केवल टायकन सेडान का एंट्री लेवल मॉडल ही पेश किया गया है। . सितंबर 2019 में वैश्विक स्तर पर लॉन्च की गई इस इलेक्ट्रिक कार की 9 महीनों में दुनिया भर के कई बाजारों में 28,640 यूनिट्स की बिक्री हुई। इस इलेक्ट्रिक कार को भारत में 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे उस वक्त लॉन्च नहीं किया जा सका।

यह भी पढ़ें- मारुति सुजुकी सेलेरियो नेक्स्ट जनरेशन का कौन सा वेरिएंट आपके बजट में होगा फिट, जानें कीमत और फीचर्स के साथ डिटेल्स

डिजाइन और विशेषताएं

पोर्श की यह नई इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 484 किमी चल सकती है। 4-डोर कूप में 4 एलईडी डीआरएल हेडलैंप, रियर लाइटबार, माइल्ड बॉडी क्लैडिंग, 4 स्क्रीन (टच और बटन दोनों) मिलते हैं। इसमें 16.8 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, 10.9 इंच का इंफोटेनमेंट टच स्क्रीन, नीचे डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल के लिए 8.4 इंच की स्क्रीन और फ्रंट पैसेंजर के लिए 10.9 इंच का टचस्क्रीन है। इसमें एक टेक-हैवी केबिन और लगेज स्पेस भी है। कार में वायरलेस सॉफ्टवेयर अपडेट, बैटरी और चार्जिंग अपग्रेड, एयर इंफोटेनमेंट फंक्शन, एप्पल कारप्ले, बोस स्टीरियो सिस्टम, मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स, पोर्श चार्ज मैप और कंपनी के एयरबैग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

स्क्रीनशॉट_2021-11-12_porsche_ev.png

यह भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई नई वोल्वो XC90, जानें फीचर्स और कीमत

बैटरी की ताकत

टायकन RWD और 4S में 79.2kWh का बैटरी पैक है, और Turbo और Turbo S में 93.4kWh का बैटरी पैक है। 93.4kWh बैटरी पैक को RWD और 4S में भी चुना जा सकता है। बैटरी की चार्जिंग पावर 350kW है, जिसमें कार की बैटरी 20 मिनट में 5% से 80% तक चार्ज हो जाती है।

स्पीड

कंपनी ने दावा किया है कि टायकन सेडान 2.8 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और टायकन क्रॉस टूरिस्मो 2.9 सेकेंड में।

शुरुआती कीमत: 1.52 करोड़ रुपये (टेक्न सेडान-एंट्री लेवल मॉडल)।

यह भी पढ़ें- नए अवतार में आ रही Maruti Suzuki Vitara Brezza, हाइब्रिड सिस्टम वाले एडवांस फीचर्स से होगी लैस











,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here