पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दिए संकेत, वनडे और टेस्ट टीम की भी कप्तानी छोड़ेंगे विराट कोहली

DA Image

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना ​​है कि विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल के बाद कोविड-19 से जुड़े दबाव से निपटने के लिए अन्य प्रारूपों में कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं. टीम के साथ शास्त्री का कार्यकाल संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे ICC T20 विश्व कप 2021 से भारत के जल्दी बाहर होने के साथ समाप्त हो गया। कोहली की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर शास्त्री ने कहा कि वह कार्यभार को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी को अन्य प्रारूपों से हटा सकते हैं।

शास्त्री ने ‘इंडिया टुडे’ से बातचीत में कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट में उनकी कप्तानी में भारत पिछले पांच साल से टॉप पर है. वह उसे तब तक नहीं छोड़ना चाहेगा जब तक कि वह मानसिक रूप से थका हुआ महसूस नहीं करता। हालाँकि, वह निकट भविष्य में बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी से हट सकते हैं। यह तुरंत नहीं होगा, लेकिन ऐसा हो सकता है। सफेद गेंद के क्रिकेट (सीमित ओवरों के प्रारूप में) के साथ भी ऐसा ही हो सकता है। वह कह सकते हैं कि अब वह सिर्फ टेस्ट कप्तानी पर ध्यान देना चाहते हैं।

शास्त्री और बाकी कोचिंग स्टाफ के लिए विराट का इमोशनल ट्वीट, लिखा- इन यादों और शानदार सफर के लिए शुक्रिया

कोहली को सबसे फिट क्रिकेटर बताते हुए शास्त्री ने कहा, ‘कई सफल खिलाड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए कप्तानी छोड़ दी है. उनमें निश्चित रूप से खेल में अच्छा प्रदर्शन करने की भूख है, वह टीम में किसी से भी ज्यादा फिट हैं। उसके बारे मे कोई शक नहीं। जब आप शारीरिक रूप से फिट होते हैं, तो आपकी उम्र खेल में होती है। कप्तानी के मामले में यह उनका फैसला होगा। लेकिन मैं देखता हूं कि वह सफेद गेंद के क्रिकेट को ना कह सकता है लेकिन लाल गेंद के क्रिकेट में उसे जारी रखना चाहिए क्योंकि वह टेस्ट क्रिकेट का सबसे अच्छा राजदूत रहा है।

रवि शास्त्री की विदाई पर वसीम अकरम ने लिखा इमोशनल पोस्ट, कहा- मेरा दिल मेरे दोस्त शास्त्री के साथ है

भारत के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर कि खिलाड़ी देश के ऊपर आईपीएल को तरजीह देते हैं, शास्त्री ने कहा, “अप्रैल में आईपीएल के स्थगित होने के बाद, उनके (बीसीसीआई) के पास कोई विकल्प नहीं था।” मुझे नहीं लगता कि भविष्य में ऐसा दोबारा होगा। जहां तक ​​कपिल का सवाल है, वह आईपीएल शेड्यूल को लेकर सही हैं क्योंकि इससे खिलाड़ियों की थकान बढ़ गई थी।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here