पूरा दिन एनर्जेटिक रहना चाहते हैं तो सुबह खाली पेट करें इस चीज का सेवन

पूरा दिन एनर्जेटिक रहना चाहते हैं तो सुबह खाली पेट करें इस चीज का सेवन

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए सुबह की शुरुआत अच्छी होना चाहिए.क्योंकि अगर सुबह की शुरुआत अच्छी हो तो कहते हैं पूरा दिन अच्छा जाता है.और इसके लिए शरीर में भरपूर एनर्जी का रहना जरुरी है.इसलिए अगर आप सुबह के समय खाने-पीने की गलतियाँ करते हैं तो इससे आपकी सेहत पर ख़राब असर पड़ेगा.लेकिन आज हम एक ऐसे आहार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका सेवन सुबह-सुबह खाया जाए तो यह आपके स्वास्थ को ठीक रखने में आपकी मदद करता है.और आपके शरीर को पूरा दिन एनर्जेटिक रखता है.

अगर वह चीज सेब हो तो सभी जानते हैं कि नियमित रूप से एक सेब सेवन करने से हमारा शरीर सभी बिमारियों से बचा रहता है.क्योंकि सेवन के सेवन से शरीर का इम्युनिटी पावर बढ़ता है.लेकिन अगर आप सेब का पूरा एनर्जेटिक पावर लेना चाहते हैं तो इसका सेवन सही समय पर करना फायदेमंद होता है.
इसलिए सेब को सही समय पर लेना चाहिए.सेब का सेवन सुबह खाली पेट करने से पाचन शक्ति बढती है.और पूरा दिन शरीर को एनर्जी मिलती है.क्योंकि सेब में भरपूर मात्रा में फाइबर,न्यूट्रीशन और विटामिन जैसे पोषक तत्व भरपूर मात्रा में होते हैं. जो सेहत से जुडी समस्यसाए नही आने देती है.एक सेब रोजाना सुबह खाली पेट खाने से कोलेस्ट्रोल,अनिद्रा,माइग्रेन,खून की कमी,तनाव और पीरियड्स की समस्या से राहत मिलती है.
सेब एक एंटीओक्सीडेंट से भरपूर होती है जो मधुमेह, कैंसर,और दिमाग से सम्बंधित बिमारियों को दूर करने में मदद करता है.

सेब शरीर में ग्लूकोज की मात्रा को सामान्य करता है.जिससे मधुमेह के रोगियों को लाभ होता है.

सेब में फाइबर भरपूर मात्रा में रहता है जिससे दांत अच्छे रहते हैं.इसमें एंटी वायरल प्रोपर्टीज पी जाती है जो बैक्टीरिया और वायरस को दूर रखता है.सेब के सेवन से मुंह में थूक को बढ़ाता है.इतना ही नही सेब के सेवन से गुर्दे में स्टोन बनने से रोकता है.क्योंकि इसमें साइडर सिरका भरपूर मात्रा में होता है.
सेब में फ्लावानोइड पाया जाता है जो कि महिलाओं को ओस्टियोपोरोसिस से बचाता है.क्योंकि यह हड्डियों का घनत्व बढ़ाता है.
सेब मस्तिष्क की बीमारी जैसे अल्जाइमर की रोकथाम करने में मददगार होता है.क्योंकि यह मुक्त रेडिकल्स डैमेज से मस्तिष्क कोशिकाओं को बचाता है.जो एल्जाइमर का कारण बनती है.

सेब एक उर्जा का बहुत बढियां स्रोत है क्योंकि यह फेफड़ों के लिए ओक्सीजन की आपूर्ति करने में मदद करता है.इसलिए आपको सुबह-सुबह सेब खाने की सलाह दी जाती है.यह आपकी क्षमता को बढ़ाता है और आपकी उर्जा में वृधि करता है.इसलिए आप सेब के सेवन से दिनभर एनर्जेटिक रखने में मददगार होता है.