पाक बनाम नाम : पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी खुश नहीं बाबर आजम, कहा- जहां सुधार की जरूरत है

DA Image

पाकिस्तान ने भले ही नामीबिया पर लगातार 45 रन की जीत के साथ आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली हो, लेकिन कप्तान बाबर आजम कमजोर मानी जाने वाली टीम के खिलाफ अपनी टीम के क्षेत्ररक्षण से संतुष्ट नहीं हैं। पाकिस्तान के 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया की टीम डेविड वासी (31 गेंदों में नाबाद 43, दो छक्के और तीन चौके), क्रेग विलियम्स (40) और सलामी बल्लेबाज स्टीफन बार्ड (29) की पारी के बावजूद पांच विकेट पर 144 रन बना चुकी है. मैं इसे बना सकता था।

सुपर 12 चरण का मैच जीतने के बाद बाबर ने कहा, ‘आज हम एक अलग रणनीति के साथ आए हैं। मैं चाहता था कि ओपनिंग पार्टनरशिप लंबी हो और हम ऐसा कर पाए। हमारे पास हफीज और हसन अली के रूप में दो अच्छे खिलाड़ी हैं और वे टूर्नामेंट के अगले चरण में महत्वपूर्ण होंगे। यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करें। ओस के कारण क्षेत्ररक्षण में कुछ दिक्कत आई लेकिन यह कोई बहाना नहीं है, हमें और बेहतर करने की जरूरत है। सब कुछ योजना के अनुसार हुआ। हम सेमीफाइनल का इंतजार कर रहे हैं और उसी भावना के साथ अपना क्रिकेट खेलेंगे।

पाकिस्तान के लिए बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम ने किफायती गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिया. हसन अली (22 रन देकर 1 विकेट), हैरिस रऊफ (25 रन देकर 1 विकेट) और शादाब खान (35 रन देकर 1 विकेट) ने भी एक-एक विकेट लिया। पाकिस्तान ने पहले विकेट के लिए रिजवान (नाबाद 79) और बाबर (70) के बीच 113 रन की साझेदारी में दो विकेट पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया। रिजवान ने मोहम्मद हफीज (नाबाद 32) के साथ तीसरे विकेट के लिए 4.2 ओवर में 67 रन की अटूट साझेदारी भी की।

T20 World Cup Pak vs Nam: नामीबिया को 45 रन से हराकर पाकिस्तान ने भी जीता सेमीफाइनल का टिकट

नामीबियाई कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने कहा कि उन्हें शुरू से ही पता था कि पाकिस्तान की टीम विश्व स्तरीय है। इरास्मस ने कहा, “हम शुरू से ही जानते थे कि पाकिस्तान की टीम बहुत मानक है, वे खिताब के दावेदार की तरह दिखती हैं। हमें पता था कि हमें कड़ी टक्कर देनी है और मुझे लगता है कि हमने लंबे समय तक ऐसा किया। पाकिस्तान के बल्लेबाजों का शॉट चयन था शानदार और उन्होंने पारी के अंत में अपना स्तर दिखाया। आगे चीजें आसान नहीं होने वाली हैं। न्यूजीलैंड (जिसके साथ अगला मैच खेलना है) की टीम भी बहुत मजबूत है लेकिन हम मैच को जितना करीब ले जाने की कोशिश करेंगे आत्मविश्वास से संभव है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here