पाकिस्तान पर फिर कर सकते हैं सर्जिकल स्ट्राइक, कश्मीर में बढ़ती हत्याओं पर पड़ोसी देश को चेताया अमित शाह

पाकिस्तान पर फिर कर सकते हैं सर्जिकल स्ट्राइक, कश्मीर में बढ़ती हत्याओं पर पड़ोसी देश को चेताया अमित शाह

अब केंद्रीय गृह मंत्री ने सीमा पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तान को खुली चेतावनी दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि अगर पाकिस्तान उल्लंघन नहीं रोकता है और कश्मीर में नागरिकों की हत्या का खेल नहीं रोकता है, तो फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की जा सकती है। पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक की याद दिलाते हुए अमित शाह ने कहा, ‘सर्जिकल स्ट्राइक ने साबित कर दिया है कि हम हमले बर्दाश्त नहीं करेंगे। यदि आप उल्लंघन करते हैं तो और अधिक सर्जिकल स्ट्राइक होंगे।

यहां आपको बता दें कि पाकिस्तान द्वारा वित्त पोषित आतंकवाद जम्मू-कश्मीर में अपनी जड़ें फिर से स्थापित करने की कोशिश कर रहा है। हाल के दिनों में कायर आतंकियों ने कई घाटियों में कई मासूमों की जान ले ली है. इसके अलावा आतंकियों ने सेना पर भी हमला किया। पड़ोसी देश के इशारे पर आतंकियों के इस खूनी खेल के बाद इस समय पूरा देश उबल रहा है.

कई लोग इन आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. देश की सेना ने भी घाटी में आतंकियों को भारी नुक्सान पहुंचाया है. आतंकियों को घेरकर उन्हें सुला देने के लिए सेना ने अभियान शुरू कर दिया है. दिल्ली और अन्य राज्यों से भी कुछ आतंकियों को जिंदा पकड़ा गया है, जिसके बाद इन आतंकियों के कबूलनामे से पूरी दुनिया में पाकिस्तान की पोल खुल गई है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को गोवा में मौजूद थे। यहां उन्होंने दक्षिण गोवा के धारबोंद्रा गांव में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की आधारशिला रखते हुए पाकिस्तान को कड़े लहजे में चेतावनी भी दी है. अमित शाह ने कहा, ‘पीएम मोदी और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की देखरेख में किया गया सर्जिकल स्ट्राइक एक अहम कदम था. हमने यह संदेश फैलाया कि कोई भी भारतीय सीमाओं को बाधित नहीं कर सकता है। बात करने का समय था लेकिन अब प्रतिक्रिया करने का समय है।

आपको याद दिला दें कि उरी, पठानकोट और गुरदासपुर में हुए आतंकी हमलों के बाद भारत ने सितंबर 2016 में पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। भारत ने पाकिस्तान में बने आतंकियों के कई कैंप तबाह कर दिए थे। उरी हमले के 11 दिन बाद 29 सितंबर 2016 को भारत ने पाकिस्तान में प्रवेश किया और अपने आतंकवादियों को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here