पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद मोहम्मद रिजवान ने ऐसा किया कि हर कोई तारीफ कर रहा है

DA Image

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल मुकाबले में हार के बाद सफर खत्म हो गया है. इस मैच में पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने अपने जुनून और जुनून से दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया। इस अहम मुकाबले से एक रात पहले रिजवान फेफड़े में संक्रमण के कारण अस्पताल में थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। दुबई के मेदुरे अस्पताल के डॉक्टर शाहीर सनलाबदीन ने यहां उनका इलाज किया और उनके हौसले और साहस की तारीफ की. अब पाकिस्तानी खिलाड़ी ने सनलाबदीन को खास तोहफा देकर एक बार फिर फैंस का दिल जीत लिया है.

आईपीएल पहले या देश? पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दिया सही जवाब

इधर रिजवान ने उन्हें इलाज के बाद साइन की हुई टी-शर्ट दी, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। रिजवान ने कप्तान बाबर आजम के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। रिजवान ने 52 गेंदों में 67 रनों की दमदार पारी खेली, जिससे टीम 20 ओवर में 176 के टोटल तक पहुंच पाई. हालांकि बाद में टीम स्कोर का बचाव नहीं कर पाई।

विदाई मैच में रवि शास्त्री पर मेहरबान हुए एमएस धोनी और विराट कोहली, पूर्व मुख्य कोच को दिया खास तोहफा

रिजवान के हौसले से हैरान रह गए भारतीय डॉक्टर शाहीर सनलाबदीन

टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की तैयारी में मोहम्मद रिजवान की मदद करने वाले भारतीय डॉक्टर शाहीर सनलाबदीन ने सीने में संक्रमण के कारण अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती इस विकेटकीपर बल्लेबाज के जज्बे की तारीफ की. सनलाबदीन ने क्रिकेटर का इलाज किया और उनके जल्दी ठीक होने को चमत्कार बताया। उन्होंने बताया कि रिजवान का दर्द पीक लेवल पर था, लेकिन फिर भी वह लगातार डॉक्टर से कह रहे थे कि मुझे खेलना है और टीम के साथ रहना है.

रिजवान इस विश्व कप में 281 रन बनाकर दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनसे आगे सिर्फ उनके कप्तान बाबर आजम हैं, जिन्होंने 303 रन बनाए हैं. रिजवान ने यूएई और ओमान की धरती पर खेले गए विश्व कप के 6 मैचों में 70.25 की शानदार औसत और 127.73 की स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाए। उन्होंने आईसीसी विश्व कप के इतिहास में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की पहली जीत में कप्तान बाबर आजम का भी समर्थन किया।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here