पबजी मोबाइल डेवलपर ने 25 लाख+ बीजीएमआई खातों पर प्रतिबंध लगा दिया, ये था कारण

पबजी मोबाइल डेवलपर ने 25 लाख+ बीजीएमआई खातों पर प्रतिबंध लगा दिया, ये था कारण

क्राफ्टन अपनी नीतियों और दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाले खातों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। गेम डेवलपर ने 1 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच 2.5 मिलियन (2.5 मिलियन) BGMI (बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया) खातों पर प्रतिबंध लगा दिया है। भारत में BGMI के लॉन्च के बाद से, हमने सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए क्राफ्टन को प्लेटफॉर्म पर लाखों खातों पर प्रतिबंध लगाते देखा है।

बार-बार, क्राफ्टन ने कहा है कि निष्पक्ष गेमप्ले उनके लिए प्राथमिकता है। इसलिए, गेम डेवलपर उल्लंघन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करता है और मंच से नापाक तत्वों को हटा देता है।

तदनुसार, गेम डेवलपर ने अब 2.5 मिलियन (2.5 मिलियन) से अधिक उपयोगकर्ता खातों पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रतिबंधित खातों की कुल संख्या 2,519,692 है। इसके अलावा, क्राफ्टन ने पहली बार उल्लंघन करने वालों के 706,319 खातों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Infinix ने लॉन्च किया JioPhone नेक्स्ट से सस्ता स्मार्टफोन, इतनी है कीमत

फेयर गेमप्ले के लिए क्राफ्टन की पहल
PUBG मोबाइल गेम डेवलपर ने हैकर्स को रोकने और एंटी-चीट सिस्टम को मजबूत करने के लिए एक नई पहल की है। इनमें से कुछ पहल हैं –

– वास्तविक समय में धोखेबाजों का पता लगाने और उन पर प्रतिबंध लगाने के लिए उन्नत चीट डिटेक्शन और बैन मैकेनिज्म।
-पहली बार धोखेबाजों पर स्थायी रूप से प्रतिबंध लगाना।
– उच्च रैंकिंग वाले उपयोगकर्ताओं के बीच प्रचार के लिए अवैध कार्यक्रमों का उपयोग करने वाले खातों पर प्रतिबंध लगाना।
– BGMI हैक/अवैध कार्यक्रमों को बढ़ावा देने वाले YouTube चैनलों को ब्लॉक करना।

यह भी पढ़ें- लॉन्च से पहले लीक हुई Samsung Galaxy S21 FE की कीमत, देखें फोन आपके बजट में है या नहीं

हमने अब खेल में अधिकांश धोखाधड़ियों को साफ कर दिया है – क्राफ्टन

क्राफ्टन ने उन सभी उपयोगकर्ताओं को धन्यवाद दिया जिन्होंने खेल में भाग लिया और बिना किसी असफलता के गंभीर तत्वों की सूचना दी। साथ ही सोशल मीडिया पर मिल रहे समर्थन से वे बेहद खुश हैं. क्राफ्टन पिछले कुछ समय से इस धोखाधड़ी के मुद्दे पर ध्यान दे रहा है। धोखेबाजों और हैकर्स पर प्रतिबंध लगाने के अलावा, वे नियमित रूप से अपने एंटी-चीट उपायों में सुधार भी करते हैं।

इस तरह के अवैध खातों पर प्रतिबंध लगाने पर, क्राफ्टन ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “बीजीएमआई में धोखेबाज़ों का कोई स्थान नहीं है और हमारे खिलाड़ियों को एक उचित गेमप्ले वातावरण प्रदान करने के लिए, हम गेम से धोखेबाजों को हटाने के लिए गंभीर उपाय कर रहे हैं।” हां, हम जानते हैं कि 30 सितंबर को हमारी आखिरी घोषणा के बाद भी कई खिलाड़ी धोखाधड़ी में चले गए हैं।

डेवलपर ने एफबी पोस्ट में जारी रखा, “हमने अब खेल में अधिकांश धोखेबाजों को साफ कर दिया है, जिससे बीजीएमआई एक और अधिक मजेदार अनुभव बन गया है, और बीजीएमआई को निष्पक्ष और मजेदार रखने के लिए जो भी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।” जारी रखेंगे।”

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here