न्यू-जेन स्कोडा ऑक्टेविया RS भारत में हो सकती है लॉन्च, जानें इसके फीचर्स

न्यू-जेन स्कोडा ऑक्टेविया RS भारत में हो सकती है लॉन्च, जानें इसके फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वोक्सवैगन समूह की सहायक कंपनी स्कोडा (स्कोडा) ने हाल ही में भारत में अपनी प्रीमियम और लोकप्रिय सेडान 2021 ऑक्टेविया (2021 ऑक्टेविया) लॉन्च की। यह कंपनी की चौथी पीढ़ी की कार है, जिसे बाजार में 25.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, कीमत) में उतारा गया है। वहीं अब खबर है कि कंपनी Octavia RS को भारतीय बाजार में लाने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे अगले साल तक लॉन्च किया जा सकता है.

आपको बता दें कि नेक्स्ट जनरेशन स्कोडा ऑक्टेविया आरएस पिछले साल सामने आई थी। इसका लुक और डिजाइन स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही है। हालांकि, मानक संस्करण की तुलना में ऑक्टेविया आरएस काफी शक्तिशाली है और इसकी हैंडलिंग को बेहतर बनाने के लिए कुछ यांत्रिक परिवर्तन भी किए गए हैं। आइए जानते हैं इस कार की पूरी रिपोर्ट के बारे में…

2021 फोर्स गोरखा जल्द हो सकती है लॉन्च, कंपनी ने सोशल मीडिया पर किया छेड़ा

ऑक्टेविया आरएस एक्सटीरियर
नई जनरेशन ऑक्टेविया आरएस में नए फ्रंट और रियर एप्रन के साथ ग्लॉसी ब्लैक बटरफ्लाई ग्रिल और एलईडी फॉग लैंप्स के ऊपर ब्लैक एयर कर्टन हैं। इसमें ट्विन एग्जॉस्ट पोर्ट, ब्लैक विंग मिरर और एयरो फ्लैप के साथ ब्लैक विंडो फ्रेम और रियर स्पॉयलर मिलता है। इसके अलावा इसमें 19 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

आंतरिक
पिछले ऑक्टेविया आरएस की तरह, नए-जीन आरएस में भी एक नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड और डोर पैनल और एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर मिलता है। इसमें RS बैजिंग के साथ स्पोर्टी फ्रंट सीट और एक नया ड्राइविंग मोड मिलता है। फीचर्स की बात करें तो इस कार में स्टैंडर्ड ऑक्टेविया जैसे ही फीचर्स मिलते हैं। इसमें 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (वर्चुअल कॉकपिट), एम्बिएंट लाइटिंग सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, 12-स्पीकर कैंटन साउंड सिस्टम और सुरक्षा के लिए 8 एयरबैग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेक आदि शामिल हैं।

इस सेडान में स्टैंडर्ड और RS-स्पेसिफिक स्पोर्ट्स सस्पेंशन के रूप में प्रोग्रेसिव स्टीयरिंग सिस्टम मिलेगा, जो स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में कार को 15 मिमी कम करता है। इनके अलावा Octavia RS में डायनामिक चेसिस कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक VAQ लिमिटेड-स्लिप डिफरेंशियल भी मिलेगा।

ऑफर: टोयोटा अर्बन क्रूजर आज ही खरीदें और अक्टूबर में भुगतान करें

इंजन और शक्ति
स्कोडा ऑक्टेविया आरएस सेडान पेट्रोल और डीजल इंजन के अलावा एक हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आती है। हालांकि जानकारों का मानना ​​है कि भारत में इसे सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 2.0-लीटर TSI इंजन लगा है जो 41 बीएचपी की पावर और 370 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स मिलेगा।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here