न्यू-जेन एस-क्रॉस यहाँ है, क्रॉसओवर एसयूवी का फ्रंट लुक

न्यू-जेन एस-क्रॉस यहाँ है, क्रॉसओवर एसयूवी का फ्रंट लुक

Suzuki ने अपना नया S-Cross 2022 पेश किया है। कंपनी ने अभी हाल ही में नई जनरेशन S-Cross को यूरोप में पेश किया है। माना जा रहा है कि नई एस-क्रॉस की बिक्री इस साल के अंत तक यूरोप में शुरू हो जाएगी। नई पीढ़ी के एस-क्रॉस के एंट्री-लेवल वेरिएंट मोशन की कीमत £ 24,999 (लगभग 24.82 लाख रुपये) और टॉप-एंड अल्ट्रा-ट्रिम वेरिएंट की कीमत £ 29,799 (लगभग 29.59 लाख रुपये) है। नई एस-क्रॉस का डिजाइन और लुक बिल्कुल नया है।

अधिक आक्रामक फ्रंट लुक
नई जनरेशन की S-Cross का फ्रंट लुक काफी शानदार है और यह पुराने मॉडल से बिल्कुल अलग है। इसमें कंपनी नए बंपर के साथ पियानो ब्लैक ग्रिल, ट्विक्ड ट्रिपल बीम हेडलैंप और नए डिजाइन किए फॉग लैंप्स दे रही है। सुजुकी की इस क्रॉसओवर एसयूवी का बोनट भी पहले से ज्यादा आक्रामक है। इसके अलावा यहां चौड़ी सेंट्रल एयर इनटेक और फॉक्स स्किड प्लेट्स देखी जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी को लगा बड़ा झटका, घटी स्विफ्ट, ब्रेजा और बलेनो की बिक्री

17 इंच के अलॉय व्हील और नया रियर डिज़ाइन
S-Cross 2022 में 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। कार में दिए गए क्रोम विंडो लाइन और बॉडी कलर्ड डोर हैंडल इसके लुक को और शानदार बनाते हैं। कार के पिछले हिस्से में कंपनी ने बंपर और टेललाइट में कुछ बदलाव किए हैं। S-Cross 2022 में कंपनी LED टेललैंप्स दे रही है और ये मोटे क्रोम बार से जुड़े हैं। इसके अलावा हाई माउंटेड स्टॉप लैंप, इंटीग्रेटेड रियर स्पॉयलर और अपराइट बूट लिड है।

पैनोरमिक सनरूफ और 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम
नई पीढ़ी के एस-क्रॉस के इंटीरियर की बात करें तो कंपनी मोशन वेरिएंट में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दे रही है, जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। वहीं, अल्ट्रा वेरिएंट में सैटेलाइट नेविगेशन के साथ 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। अल्ट्रा ट्रिम की खास बात यह है कि इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी दिया गया है।

1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन
S-Cross 2022 में कंपनी 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दे रही है। यह इंजन 127bhp की पावर जेनरेट करता है। SUV की टॉप स्पीड लगभग 195kmph है। वहीं, 0 से 100 की स्पीड तक पहुंचने में इसे 9.5 सेकेंड का समय लगता है। वहीं, S-Cross के 2022 4WD वेरिएंट को 0 से 100 की स्पीड 10.2 सेकेंड में मिल जाती है।

यह भी पढ़ें: किआ की नई क्रॉसओवर नीरो ने पेश किया टाइगर फेस डिजाइन और हाइब्रिड मोटर

6-रंग विकल्प में नया एस-क्रॉस
सेफ्टी के लिए कार में कई ड्राइवर असिस्ट सिस्टम दिए गए हैं। इनमें फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग शामिल हैं। कंपनी ने नई S-Cross को 6 कलर ऑप्शन में पेश किया है।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here