नौकरी मिलने में आ रही है परेशानी, तो आजमाएं ये उपाय, जल्द मिलेगी मनचाही नौकरी!

हर कोई जीवन में सफलता पाना चाहता है। हर कोई चाहता है कि उसके पास अच्छे पैसे और प्रमोशन के साथ अच्छी नौकरी हो। लेकिन कई बार काफी कोशिशों के बाद भी आपको नौकरी नहीं मिल पाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई बार ग्रहों की दिशा और दशा के कारण किए जा रहे कार्य भी खराब हो जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में अच्छी नौकरी और नौकरी में तरक्की के कई उपाय बताए गए हैं। अगर आप भी नौकरी में सफलता पाना चाहते हैं तो आजमाएं ये उपाय-

यह भी पढ़ें: घर में सुख-समृद्धि चाहते हैं तो रखें ये मूर्तियां, लाभ ही होगा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी की पूजा करने से नौकरी में आ रही बाधाएं दूर होती हैं। मनचाही नौकरी पाने के लिए घर में उड़ती हुई हनुमान जी की प्रतिमा लगाएं। हर मंगलवार को हनुमान मंदिर जाएं और हनुमान जी के दर्शन करें और नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से आपको अपने काम में सफलता मिलेगी।

अगर आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो गाय को गुड़ या बेसन के पेड़े के साथ गुड़ खिलाएं। इंटरव्यू के लिए जाते समय रास्ते में किसी भी गाय को छुएं और गुड़ चने खिलाएं। ऐसा करने से आपको इंटरव्यू में सफलता मिलेगी।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य देव को जल चढ़ाने से जीवन में सकारात्मकता आती है। यदि आप नौकरी में सफलता या पदोन्नति प्राप्त करना चाहते हैं, तो तांबे के बर्तन में सूर्य देव को नियमित रूप से जल और लाल मिर्च चढ़ाने से आपको नौकरी में पदोन्नति मिलती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पक्षियों को दाना देने से भी नौकरी में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती हैं। अच्छी और मनचाही नौकरी पाने के लिए पक्षियों को सुबह सात तरह के अनाज खिलाएं। ऐसा रोजाना करने से आपको अपनी मनपसंद नौकरी मिल जाती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान भोलेनाथ की पूजा करने से नौकरी में आ रही बाधाएं दूर होती हैं। मान्यताओं के अनुसार हर सोमवार को मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध और मुट्ठी भर चावल चढ़ाने से मनोवांछित फल मिलता है।

यह भी पढ़ें: सावन के महीने में शिव साधना से करें शिवत्व को गले

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर शनिवार को शनि देव की पूजा करने से नौकरी में सफलता मिलती है। शनिवार के दिन ‘O शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का 108 बार जाप करने से शीघ्र ही नौकरी मिलेगी।

जॉब इंटरव्यू के लिए जाने से पहले एक नींबू लें और उस पर चारों दिशाओं में चार लौंग लगाएं। अब इससे ‘O श्री हनुमंते नमः’ मंत्र का 108 बार जाप करें और फिर इसे अपने पास रखें। इंटरव्यू के लिए जाते समय इस नींबू को अपने साथ ले जाएं। इस उपाय को करने से आपको जल्द ही नौकरी मिल जाएगी।

– प्रिया मिश्रा

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version