नीट रिजल्ट 2021: नीट-यूजी का रिजल्ट जारी, छात्रों को ई-मेल पर भेजा गया रिजल्ट

NEET Result 2021: नीट-UG के नतीजे हुए जारी, छात्रों को ई-मेल पर भेजा गया रिजल्ट

नीट रिजल्ट 2021। नीट यूजी 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इस बार रिजल्ट उम्मीदवारों को उनके ई-मेल आईडी पर भेज दिया गया है.

नई दिल्ली। नीट रिजल्ट 2021। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस संबंध में शिक्षा मंत्रालय की ओर से जानकारी साझा की गई है। खास बात यह है कि इस बार परीक्षा का परिणाम सभी उम्मीदवारों को उनके ई-मेल पर भेज दिया गया है. इसके साथ ही उम्मीदवार नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बता दें कि नीट की परीक्षा इसी साल 12 सितंबर को हुई थी।

तीन छात्रों ने हासिल की पहली रैंकिंग
नीट यूजी के टॉपर्स की बात करें तो मृणाल कुटेरी (तेलंगाना), तन्मय गुप्ता (दिल्ली) और कार्तिक जी नायर (महाराष्ट्र) ने नीट यूजी 2021 में ऑल इंडिया नंबर वन रैंकिंग हासिल की है। जानकारी के मुताबिक इन तीनों उम्मीदवारों ने 720 अंक हासिल किए हैं। 720 में से अंक।

छात्र हफ्तों से इंतजार कर रहे थे
बता दें कि परीक्षा एजेंसी एनटीए ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा के नतीजे अलग-अलग छात्रों को भेजकर छात्रों को हैरान कर दिया है. बता दें कि इस बार एनटीए ने रिजल्ट की तारीख घोषित किए बिना ही रिजल्ट जारी कर दिया है. बता दें कि परीक्षा के बाद हफ्तों तक रिजल्ट को लेकर कोई अपडेट नहीं मिलने से परीक्षार्थी परेशान थे। वहीं, ई-मेल पर रिजल्ट मिलने के बाद अभ्यर्थियों में खुशी का माहौल है.

नीट यूजी के एक उम्मीदवार ने कहा कि मैं लंबे समय से परिणाम का इंतजार कर रहा था। आज जब मैंने ई-मेल खोला, तो मुझे ‘no-reply-neet.nta.nic.in’ से एक ई-मेल मिला, जिसमें NEET (UG) स्कोर कार्ड आवेदन संख्या की जानकारी देखकर मैं हैरान रह गया। उम्मीदवार का कहना है कि पहले तो मुझे लगा कि कोई मेरे साथ मजाक कर रहा है, उसके बाद मैंने दोस्तों से बात की, फिर सभी को एक ही मेल मिला.

यह भी पढ़ें: IT के नए नियमों को लेकर सरकार ने दिए हर सवाल का जवाब

बता दें कि इस साल NEET UG के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले कुल 16.14 लाख उम्मीदवारों में से 95 फीसदी से ज्यादा आवेदकों ने परीक्षा दी थी. वहीं पिछले साल की तुलना में इस साल नीट का रिजल्ट जारी होने में काफी देरी हुई है। पिछले साल नीट का रिजल्ट 18 अक्टूबर को घोषित किया गया था।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here