नाबालिग रेप के दोषी आसाराम की सुनवाई गर्मी की छुट्टी तक स्थगित

asaram in hospital

नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी आसाराम की सुनवाई गर्मी की छुट्टी तक के लिए टाल दी गई है। आसाराम को इलाज के लिए उत्तराखंड के आयुर्वेद केंद्र भेजने की मांग पर सुनवाई टाल दी गई है.

आसाराम (फोटो क्रेडिट: फाइल)

जयपुर:

नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी आसाराम की सुनवाई गर्मी की छुट्टी तक के लिए टाल दी गई है। आसाराम को इलाज के लिए उत्तराखंड के आयुर्वेद केंद्र भेजने की मांग पर सुनवाई टाल दी गई है. आसाराम के वकील सिद्धार्थ लूथरा ने सुनवाई को एक हफ्ते के लिए टालने का अनुरोध किया था और कहा था- आसाराम बीमार हैं, उनकी ताजा स्थिति का पता नहीं है उसकी मेडिकल रिपोर्ट राज्य से मंगवाई जाए। कोर्ट ने रिपोर्ट तलब करने का कोई आदेश नहीं दिया। इसके साथ ही पिछले हफ्ते सुनवाई टालने के सिद्धार्थ लूथरा के अनुरोध पर कोर्ट ने आपत्ति जताई और कहा- आप एचसी में पेश हुए और सुप्रीम कोर्ट से सुनवाई टालने का अनुरोध किया, यह गलत है। आपकी प्राथमिकता एससी होनी चाहिए और भविष्य में ऐसा नहीं होना चाहिए।

इससे पहले आपको बता दें कि नाबालिग से रेप के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम ने सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मांगी है. आसाराम ने कोविड के संक्रमित होने के बाद आयुर्वेद के इलाज के लिए सुप्रीम कोर्ट से दो महीने की अंतरिम जमानत मांगी थी. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस अर्जी पर राज्य सरकार को नोटिस जारी किया था. एक नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न के मामले में 2013 में गिरफ्तारी के बाद से आसाराम जोधपुर जेल में बंद है। 2013 से अब तक वह एक दर्जन से अधिक बार जमानत लेने की कोशिश कर चुका है लेकिन हर बार उसकी जमानत अर्जी खारिज हो गई है।

कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए आसाराम ने केरल में आयुर्वेदिक इलाज कराने के लिए दो महीने की अंतरिम जमानत मांगी थी। उनकी याचिका पर हाईकोर्ट ने जोधपुर एम्स को पूरी मेडिकल रिपोर्ट देने को कहा था। न्यायमूर्ति संदीप मेहता और न्यायमूर्ति देवेंद्र कछवाह की उच्च न्यायालय की पीठ ने शुक्रवार को आसाराम की याचिका खारिज कर दी। हाल ही में आसाराम का जोधपुर एम्स में इलाज चल रहा था।

इससे पहले आसाराम को एम्स से एंडोस्कोपी के लिए मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया था। जानकारी के मुताबिक आसाराम को अल्सर की भी समस्या है. इसलिए उन्हें एंडोस्कोपी के लिए मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी सर्जरी की गई। जानकारी के मुताबिक, सर्जरी से पहले आसाराम को कई यूनिट ब्लड भी चढ़ाया गया. क्योंकि डॉक्टरों के मुताबिक आसाराम के शरीर में खून की कमी है.



संबंधित लेख

पहली बार प्रकाशित : 18 जून 2021, 04:29:41 अपराह्न

सभी नवीनतम के लिए राज्य समाचार, राजस्थान समाचार, समाचार डाउनलोड करें राष्ट्र एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाईल ऐप्स।


.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here