नहीं रहे सपा के पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव

नहीं रहे सपा के पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव

लखनऊः समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया। वह 92 साल के थे। उन्होंने अपने पैतृक गांव कड़ोरे का पुरवा में अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह काफी वक्त से बीमार थे। शनिवार की रात 9 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

वह समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाते थे। वह तीन बार स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य और दो बार औरैया के विकासखंड भाग्यनगर के ब्लॉक प्रमुख भी रह चुके हैं।

सपा नेताओं ने मुलायम सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताते हुए परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। अखिलेश ने कहा कि वह आजीवन किसान, गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों की आवाज उठाते रहे।

उनका शहर में कोई अपना मकान नहीं है। वे पूरी जिंदगी गांव में ही सादगी का जीवन जिये। अखिलेश ने कहा कि वह आजीवन समाजवादी विचाराधारा के प्रति समर्पित रहे। उनके निधन से पार्टी को अपूरर्णीय क्षति हुई है। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी की तरफ से एक बयान भी जारी किया गया है।

बता दें हाल ही में वह कानपुर के रिजेंसी हॉस्पिटल से ठीक होकर घर लौटे थे। उनके निधन से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। मुलायम सिंह के अंतिम दर्शन के लिए उनके घर के बाहर लोग जुटने लगे। सपा जिला अध्यक्ष राजवीर सिंह यादव, पूर्व विधायक प्रदीप यादव, इंद्रपाल सिंह पाल, पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक यादव, पूर्व प्राचार्य डॉ अजब सिंह यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख विनय यादव, वैकुंठ यादव आदि ने गांव पहुंचकर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी।