नए अवतार में आ रही है मारुति की दमदार एसयूवी

नए अवतार में आ रही है मारुति की दमदार एसयूवी
नए अवतार में आ रही है मारुति की दमदार एसयूवी
नए अवतार में आ रही है मारुति की दमदार एसयूवी   : Suzuki S-Cross की टीजर इमेज पर नजर डालें तो इसमें फुल एलईडी हेडलैंप दिया गया है। सुजुकी स्पेन ने भी पुष्टि की है कि नई सुजुकी एस-क्रॉस 25 नवंबर को लॉन्च की जाएगी।

जापानी ऑटोमेकर सुजुकी ग्लोबल मार्केट में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करने में व्यस्त है। कंपनी ने अपने इटैलियन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक बी-सेगमेंट क्रॉसओवर एसयूवी का टीजर जारी किया है। इस टीजर में सिर्फ कार की हेडलाइट्स को दिखाया गया है, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह S-Cross का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही इस क्रॉसओवर एसयूवी को बाजार में बिक्री के लिए पेश करेगी। जहां तक ​​भारतीय बाजार की बात है तो यहां के बाजार में भी एस-क्रॉस को लंबे समय से कोई अपडेट नहीं मिला है। इसके अलावा कार की बिक्री में गिरावट देखने को मिल रही है, ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही इसका नया मॉडल भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

छवि क्रेडिट: ट्विटर आधिकारिक

टीजर इमेज पर नजर डालें तो इसमें फुल एलईडी हेडलैंप दिया गया है। Suzuki स्पेन ने भी पुष्टि की है कि नई Suzuki S-Cross को 25 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इस कार के टीजर में सिर्फ हेडलैम्प्स ही देखे गए हैं। जानकारों का मानना ​​है कि इसके इंटीरियर को आधुनिक तकनीक से लैस करने के साथ-साथ ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

अन्य खूबियों के अलावा इस क्रॉसओवर में ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, पार्क असिस्ट, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट आदि फीचर्स मिल सकते हैं। इस एसयूवी में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन और मैकेनिज्म में देखा जा सकता है। इसमें SHVS (सुजुकी हाइब्रिड व्हीकल सिस्टम) दिया जा सकता है।

इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 48-वोल्ट हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगा। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगा। यह इंजन 103bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस क्रॉसओवर में 1.4-लीटर बूस्टजेट टर्बो इंजन भी दिया जा सकता है, जो 127bhp की पावर और 235Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ग्लोबल मार्केट में इसे पेश करने के बाद इस क्रॉसओवर को भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here