नए अवतार में आ रही मारुति ऑल्टो, मिलेंगे एडवांस फीचर्स और सीएनजी का ऑप्शन, जल्द हो सकती है लॉन्च

DA Image

मारुति नई पीढ़ी की ऑल्टो को भारतीय बाजार के लिए तैयार कर रही है। इसके साथ ही पैरेंट कंपनी सुजुकी भी नई ऑल्टो को जापान लाने की तैयारी कर रही है। हाल ही में जापान आने वाली ऑल्टो का ब्रोशर ऑनलाइन लीक हो गया है। हालांकि, गौर करने वाली बात है कि भारत आने वाला मॉडल जापान की ऑल्टो से अलग होगा। मारुति ने नई ऑल्टो की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। तो आइए जानते हैं 2022 मारुति ऑल्टो की अधिक जानकारी:

भारतीय मॉडल में अपराइट पिलर और फ्लैट रूफलाइन की जगह ज्यादा एंगुलर डिजाइन मिलेगा। नई हैचबैक मौजूदा पीढ़ी की तुलना में लंबी, चौड़ी और लंबी होगी। सेलेरियो की तरह मारुति ऑल्टो 2022 भी कंपनी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। नया प्लेटफॉर्म कार को पहले से हल्का और सुरक्षित बनाएगा। नए मॉडल में फिर से डिजाइन की गई ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैंप और सी-शेप्ड फॉग लैंप असेंबली मिलेगी। कार के टॉप ट्रिम्स में LED DRLs भी दिए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के दीवाने हैं ग्राहक, बिक्री में 214% की बढ़ोतरी, 300 KM से ज्यादा रेंज

ये होगा नई ऑल्टो का इंटीरियर
कार के इंटीरियर में भी बदलाव किया जाएगा। नई 2022 मारुति ऑल्टो में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया अपहोल्स्ट्री, ऑटोमैटिक एसी यूनिट और एक नया इंटीरियर थीम मिलेगा। सेफ्टी के लिए नई ऑल्टो में डुअल एयरबैग, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: Hyundai की ये SUV बनी दमदार, क्रैश टेस्ट में मिले पूरे 5 स्टार, फीचर्स भी शानदार

अभी तक, ऑल्टो के इंजन पर कोई पुष्टि नहीं हुई है। माना जा रहा है कि नई मारुति ऑल्टो में नया 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर K10 डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ आएगा। यही इंजन न्यू जेनरेशन सेलेरियो में भी दिया गया है। इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के विकल्प दिए जाएंगे। खास बात यह है कि नई ऑल्टो का सीएनजी वेरिएंट भी मिल सकता है।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here