धर्मेंद्र से शादी के बाद हेमा मालिनी कभी ससुराल नहीं गईं

धर्मेंद्र से शादी के बाद हेमा मालिनी कभी ससुराल नहीं गईं

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने अभिनेत्री हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी। दोनों की पहली मुलाकात 1970 में ‘तुम हसीन मैं जवान’ के सेट पर हुई थी। कहा जाता है कि हेमा मालिनी को देखते ही धर्मेंद्र उन पर टूट पड़े थे। लेकिन धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे। 1957 में उनके परिवार के सदस्यों की सहमति से उनकी शादी प्रकाश कौर से हुई थी। प्रकाश सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता और अजिता से उनके चार बच्चे हैं। पहले तो हेमा किसी शादीशुदा आदमी को डेट नहीं करना चाहती थीं लेकिन फिर ‘प्रतिज्ञा’ की शूटिंग के दौरान उन्हें उनसे प्यार हो गया।

इस्लाम कबूल कर दूसरी शादी
धर्मेंद्र ने जब अपनी पहली पत्नी प्रकाश को हेमा मालिनी से अपनी शादी के बारे में बताया तो उन्होंने उसे तलाक देने से साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म अपना लिया और साल 1980 में दूसरी बार हेमा से शादी की। लेकिन शादी के बाद हेमा मालिनी कभी अपने ससुराल नहीं गईं। मुंबई में हेमा मालिनी का घर उनके ससुराल से 10 मिनट की दूरी पर है। लेकिन फिर भी वह कभी ससुराल नहीं गई। हेमा मालिनी ने बताया था कि वह धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हैं और वह उनके पहले परिवार के मामलों में दखल नहीं देना चाहती थीं। इसलिए उसने खुद को अपने ससुराल से दूर रखा।

धर्मेंद्र_हेमा_मालिनी1.jpg

12 साल तक सनी से बात नहीं की
इतना ही नहीं हेमा मालिनी ने अपने सौतेले बेटे सनी देओल से शादी के बाद 12 साल तक बात नहीं की। 12 साल बाद एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया की वजह से दोनों के बीच बातें हुईं। दरअसल, फिल्म दिल आशना है साल 1992 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में शाहरुख खान, दिव्या भारती, हेमा मालिनी और डिंपल कपाड़िया थीं। इस फिल्म की निर्माता खुद हेमा मालिनी थीं।

डिंपल की वजह से हुई बातचीत
हेमा मालिनी ने अपनी आत्मकथा में बताया, ‘शूटिंग से कुछ दिन पहले विमान के पायलट का एक्सीडेंट हो गया था। जिससे डिंपल काफी डरी हुई थीं। इस बारे में जब डिंपल ने सनी देओल से बात की तो डिंपल को इतना परेशान देखकर सनी फिल्म के सेट पर आ गईं. सनी मुझसे सेट पर मिलीं। वह पहली बार था जब सनी और मैंने बात की थी, फिर सनी से बात करने के बाद, मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि डिंपल को कुछ नहीं होगा।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here