देश में लॉन्च हुई ये दमदार ब्लैक एडिशन कार, सिर्फ 24 ग्राहकों को मिलेगा खरीदने का मौका

बीएमडब्ल्यू_2_series_gran_coupe-amp.jpg

बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज के इस खास ब्लैक एडिशन की खास बात यह है कि कंपनी इसकी सिर्फ 24 यूनिट ही बेचेगी, यानी सिर्फ 24 लकी ग्राहक ही इस कार को खरीद पाएंगे।

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर 2 सीरीज ग्रैंड कूपे 220आई ब्लैक शैडो एडिशन को लॉन्च कर दिया है। बेहद आकर्षक लुक और दमदार इंजन पावर से सजी इस स्पेशल एडिशन कार की कीमत 41.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. ब्लैक शैडो एडिशन नियमित 220i M स्पोर्ट मॉडल की तुलना में लगभग 1.6 लाख रुपये अधिक महंगा है।

इस स्पेशल ब्लैक एडिशन की खास बात यह है कि कंपनी इसकी सिर्फ 24 यूनिट ही बेचेगी, यानी सिर्फ 24 लकी ग्राहक ही इस कार को खरीद पाएंगे। कार को कुल दो रंगों में पेश किया गया है, जिसमें एल्पाइन व्हाइट और ब्लैक सैफायर रंग शामिल हैं। वहीं अपहोल्स्ट्री में भी Sensatech Oyster Black और Sensatec Black का विकल्प चुनने का मौका है।

जहां इस कार को लिमिटेड यूनिट्स के साथ पेश किया गया है, वहीं इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बुक किया जा सकता है। कंपनी ने इस कार का निर्माण चेन्नई स्थित अपने प्लांट में किया है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावा ने कहा, “बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज ग्रैन कूप का यह सीमित संस्करण त्योहारी सीजन को और भी आगे ले जाता है। इस ‘ब्लैक शैडो’ संस्करण को विशेष रूप से डिजाइन किया गया है।”

इस स्पेशल एडिशन कार में ग्लॉस ब्लैक मेश टाइप फ्रंट ग्रिल दिया गया है। ब्लैक एक्सटीरियर मिरर कैप, ग्लॉस ब्लैक रियर स्पॉयलर और ब्लैक क्रोम टेल पाइप इस कार को और भी बेहतर बनाते हैं। इसमें 18 इंच का जेट ब्लैक मैट व्हील है। कार के अंदर, सेडान में इलेक्ट्रिकल मेमोरी फंक्शन के साथ स्पोर्ट सीट, एम्बिएंट लाइटिंग, 10.25 डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, बीएमडब्ल्यू का जेस्चर कंट्रोल, वर्चुअल असिस्टेंस, पार्किंग असिस्टेंस और रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं।

शक्ति और विशेषताएं:

कंपनी ने इस कार में 4 सिलेंडर की क्षमता वाला 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 189 bhp की पावर और 280 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 7-स्पीड सेप्टोनिक डुअल क्लच गियरबॉक्स के साथ आता है। इसमें तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड भी मिलते हैं, जिसमें इकोप्रो, कम्फर्ट और स्पोर्ट शामिल हैं।

कंपनी का दावा है कि यह कार महज 7.1 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इस कार में सेफ्टी का भी ध्यान रखा गया है, इसमें 6 एयरबैग, ब्रेक असिस्ट के साथ ABS, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल आदि फीचर्स मिलते हैं।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here