देश में धूम मचाने आ रही हैं ये 4 हैचबैक कारें, कम कीमत में मिलेगा शानदार माइलेज

new-gen_alto.jpg

भारत में अपकमिंग हैचबैक कारें: मारुति सुजुकी से लेकर टाटा तक सभी बड़ी कंपनियां नए हैचबैक वाहनों के लॉन्च के साथ भारतीय बाजार में धूम मचाने को तैयार हैं।

नई दिल्ली। अगला साल यानि 2022 भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए बड़ा साल होने वाला है। देश-विदेश की कई बड़ी कार निर्माता कंपनियां अगले साल नई और दमदार हैचबैक कार लॉन्च कर भारतीय बाजार में धूम मचाने को तैयार हैं।
आइए एक नजर डालते हैं ऐसी ही 4 हैचबैक गाड़ियों पर जिन्हें कार कंपनियां 2022 में भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही हैं।

1. मारुति सुजुकी ऑल्टो (नई पीढ़ी)

मारुति सुजुकी ऑल्टो के 2022 न्यू जेनरेशन एडिशन को नए और अपडेटेड डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। हाल ही में भारत में इसकी टेस्टिंग भी शुरू हुई है, इस दौरान इसे सड़क पर देखा गया है। मारुति सुजुकी की ओर से इस नई हैचबैक में पुराने ऑल्टो की तुलना में नई और अपडेटेड डिजाइन एक्सटीरियर के साथ-साथ नए फीचर्स से लैस इंटीरियर मिलेगा। साथ ही इसके 1 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा।

अनुमानित लॉन्चिंग: 2022 के मध्य तक।
अनुमानित कीमत: 3.5 लाख रुपये।

2. मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट

मारुति-बलेनो-फेसलिफ्ट.jpg

कंपनी मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट को नए डिजाइन के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इसे भारत में टेस्टिंग के दौरान सड़क पर देखा गया है। मारुति सुजुकी की ओर से इस नई हैचबैक में शार्प हेडलाइट्स और हेडलैंप्स, नई फ्रंट ग्रिल और नए डिजाइन का बंपर मिलेगा। साथ ही इसके 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा।

अनुमानित लॉन्च: 2022 की शुरुआत में।
अनुमानित कीमत: 6.2-9.5 लाख रुपये।

यह भी पढ़ें- डीजल इंजन के साथ आ रही टाटा की सबसे सस्ती एसयूवी पंच, मिलेगा शानदार माइलेज

3. साइट्रॉन सी3

citroen_c3.png

सिट्रोएन सी3 का डिजाइन काफी हद तक सी5 एयरक्रॉस जैसा है। इस हैचबैक को इसी साल सितंबर में पेश किया गया था। फंकी और स्पोर्टी लुक वाली इस कार में ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, फॉक्स बैश प्लेट्स और फॉक्स रूफ रेल्स का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध होंगे।

अनुमानित लॉन्चिंग: 2022 की पहली छमाही में।
अनुमानित कीमत 5.5 लाख रुपये।

4. टाटा अल्ट्रोज़ EV

tata_altroz_ev.png

टाटा की अल्ट्रोज़ इलेक्ट्रिक कार की पहली झलक का अनावरण भारत में 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान किया गया था। इस हैचबैक कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर को नीले रंग से हाईलाइट किया गया है। हालांकि इस कार की बैटरी के बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इसकी ड्राइविंग रेंज 500 किमी तक हो सकती है।

अनुमानित लॉन्च: 2022 की शुरुआत में।
अनुमानित कीमत: 14 लाख रुपये।

यह भी पढ़ें- लॉन्च से पहले Kia 7 सीटर कार का इंटीरियर हुआ लीक, देखें क्या है खास इस MPV में

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here