देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक खरीदना होगी महंगी, देखें सभी वेरिएंट की नई कीमत लिस्ट

DA Image

हीरो मोटोकॉर्प की मशहूर बाइक हीरो स्प्लेंडर का भारतीय बाजार में कम्यूटर सेगमेंट में कोई जवाब नहीं है। यह न सिर्फ इस सेगमेंट की बल्कि देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। लेकिन अब Hero Splendor को खरीदने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. कंपनी पहले भी अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा कर चुकी है।

कीमतों को पिछले हफ्ते अपडेट किया गया था, कंपनी ने दावा किया था कि कीमतों में बढ़ोतरी कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी के प्रभाव को ऑफसेट करने के लिए की गई है। कच्चे माल की बढ़ती लागत के कारण ऑटोमोटिव उद्योग धीरे-धीरे अपने उत्पादों की कीमतों में वृद्धि कर रहा है। यहां तक ​​कि मिड-साइज प्रीमियम बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड ने भी इस साल कई बार कीमतों में बढ़ोतरी की है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक की कीमत में बढ़ोतरी के अलावा कोई बदलाव नहीं किया है। हालांकि एंट्री लेवल मॉडल की कीमत पहले की तरह 64,850 रुपये है, लेकिन दूसरे वेरिएंट की कीमत में इजाफा किया गया है। तो आइए जानते हैं Hero Splendor के सभी वेरिएंट्स और उनकी कीमत के बारे में-

वेरिएंट कीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
स्प्लेंडर प्लस (ड्रम ब्रेक के साथ किक स्टार्ट) 64,850 रुपये
स्प्लेंडर प्लस (ड्रम ब्रेक के साथ सेल्फ स्टार्ट) रुपये 67,160
स्प्लेंडर प्लस (ड्रम ब्रेक और आई3एस के साथ सेल्फ स्टार्ट) रुपये 68,360
स्प्लेंडर आईस्मार्ट (ड्रम ब्रेक) रुपये 69,650
स्प्लेंडर प्लस (मिलियन एडिशन) रुपये 70,710
स्प्लेंडर आईस्मार्ट (डिस्क ब्रेक) रुपये 72,350
सुपर स्प्लेंडर (ड्रम ब्रेक) रुपये 73,900
सुपर स्प्लेंडर (डिस्क ब्रेक) रुपये 77,600

इस महीने की शुरुआत में, कंपनी ने घोषणा की थी कि वह त्योहारी सीजन से पहले अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि करेगी। कंपनी ने दावा किया था कि मॉडल और वेरिएंट के आधार पर कीमतों में 3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी। जहां तक ​​बिक्री की बात है तो कंपनी ने अगस्त के आखिरी महीने में 22% की गिरावट देखी थी।

सम्बंधित खबर

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here