दुनिया की पहली उड़ने वाली रेस कार को टेक ऑफ देखकर दंग रह जाएंगे आप

दुनिया की पहली फ्लाइंग रेस कार की उड़ान देखकर चौंक जाएंगे

ऑस्ट्रेलियाई कंपनी ने इस साल के अंत में अपनी फ्लाइंग रेस कार प्रतियोगिताओं से पहले दुनिया की पहली फ्लाइंग रेसिंग कार, अलाउडा एमके3 का परीक्षण किया है।

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक और सेल्फ-ड्राइव वाहन पिछले कुछ समय से दुनिया भर में अक्सर सुर्खियों में रहे हैं। उसके बाद क्या? कौन सी उड़ने वाली कारें? हालांकि पिछले कुछ समय से कारों के उड़ने की खबरें आ रही हैं। अब Alouda Aeronautics के पास इसका जवाब है।

ऑस्ट्रेलियाई कंपनी अलाउडा एयरोनॉटिक्स अब दुनिया को एक उड़ने वाली सुपरकार का वादा कर रही है जो हवा में उड़ने के साथ-साथ रेस ट्रैक पर लहराने में सक्षम है। इसी कड़ी में कंपनी ने हाल ही में दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया में Alauda MK3 फ्लाइंग कार का परीक्षण किया।

Alauda MK3 फ्लाइंग कार 2021 में विश्व स्तर पर होने वाली Airspeeder EXA श्रृंखला में उन तीन फ्लाइंग कार प्रतियोगिताओं में विश्वास जगाने के लिए पर्याप्त साबित होती है। जब इलेक्ट्रिक फ्लाइंग रेसिंग सीरीज़ पूरी ताकत से होगी तो प्रतियोगिता जमीन से हवा तक मोटरस्पोर्ट्स ले जाएगी। 2021 के अंत में।


इससे पहले इस साल फरवरी में, Alauda MK3 को दुनिया के सामने पेश किया गया था, जब इसे अपनी पहली उड़ान भरते देखा गया था। Alauda MK3 को एक सिम्युलेटर के माध्यम से दूर से नियंत्रित किया जाता है। सिम्युलेटर एक ऐसा माहौल बनाता है जैसे कि कोई व्यक्ति एमके 3 के कॉकपिट में बैठा हो और वास्तव में कार उड़ा रहा हो, एक यथार्थवादी अनुभव देने के लिए।

इस बात की भी संभावना है कि एयरस्पीडर EXA भविष्य की उड़ने वाली कारों का तकनीकी परीक्षण-बिस्तर होगा और साथ ही उनमें पायलट कौशल विकसित करेगा।

अकाउडा एमके3 फ्लाइंग कार की ड्राइंग और डिजाइन 1950 और 1960 के दशक की रेसिंग कारों से प्रेरित है। यह कार बिना रन-वे के सीधे इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग की क्षमता रखती है। बिना किसी सवारी के इस रेसिंग कार का वजन सिर्फ 130 किलो है और यह 80 किलो का भार उठाने की क्षमता रखती है।


यह कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पावर्ड है। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 429 hp का पावर आउटपुट देने में सक्षम है, जिसकी तुलना Audi SQ7 की पावर से की जाती है। यह कार महज 2.8 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और हवा में 1,640 फीट की ऊंचाई तक पहुंच सकती है।








.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here