दिवाली से पहले वॉट्सऐप ने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा, लाए तीन नए कूल फीचर, लंबे समय से कर रहे थे इंतजार

DA Image

फेसबुक के स्वामित्व वाले WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए तीन नए फीचर लॉन्च किए हैं। यूजर्स को एक सहज और अद्भुत चैटिंग अनुभव देने के लिए कंपनी अपने ऐप में नए अपडेट लाती रहती है। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर तीन नए फीचर आए हैं, जिनमें से दो व्हाट्सएप एप से और एक व्हाट्सएप वेब से है। आइए आपको बताते हैं कि दिवाली से पहले WhatsApp क्या-क्या फीचर दे रहा है और ये आपके लिए कैसे फायदेमंद हैं:

डेस्कटॉप फोटो संपादक
व्हाट्सएप ने इस फीचर के रूप में एक डेस्कटॉप फोटो एडिटर पेश किया है, जो एक जरूरी फीचर है। यह फीचर यूजर्स को डेस्कटॉप एप की मदद से फोटो भेजने से पहले एडिट करने का विकल्प देता है। पहले यह काम पेंट या किसी अन्य एडिटिंग सॉफ्टवेयर की मदद से करना पड़ता था। व्हाट्सएप के इस फीचर की मदद से यूजर्स स्टिकर्स भी जोड़ सकते हैं। अभी तक यह फीचर सिर्फ फोन में ही उपलब्ध था।

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने बंद किए 22 लाख से ज्यादा अकाउंट, भूलकर भी यूजर्स न करें ये गलतियां

लिंक पूर्वावलोकन
कोई भी ऑनलाइन लिंक भेजकर बातचीत शुरू की जा सकती है; लोग अपने दोस्तों से इस बारे में बात करना पसंद करते हैं कि वे ऑनलाइन क्या पढ़ते, देखते और सुनते हैं। व्हाट्सएप ने चैटिंग के दौरान दिखाई देने वाले लिंक का पूर्वावलोकन करने का विकल्प बदल दिया है। उपयोगकर्ता अब पूर्ण लिंक पूर्वावलोकन देख पाएंगे। साथ ही, जब उपयोगकर्ता नए लिंक प्राप्त करेंगे या भेजेंगे, तो उन्हें पहले की तुलना में अधिक सामग्री दिखाई देगी।

यह भी पढ़ें: बीएसएनएल ने बरसा दिवाली ऑफर! इन रिचार्ज पर दिया जा रहा है 90% डिस्काउंट, बार-बार नहीं मिलेगा ये ऑफर

स्टिकर सुझाव
व्हाट्सएप चैट के दौरान स्टिकर का उपयोग करने के लिए, आपको सामान्य रूप से सही स्टिकर खोजने के लिए कई टैब से गुजरना पड़ता है जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं। यह कभी-कभी बातचीत के प्रवाह को बाधित कर सकता है और कभी-कभी आपको वह स्टिकर नहीं मिल सकता है जिसे आप तुरंत ढूंढ रहे थे। अब इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप यूजर्स को अब चैटिंग के दौरान स्टिकर्स का सुझाव मिलेगा। यह आपको उपयोग में आसान सही स्टिकर देगा। हालांकि, इससे यूजर्स के चैटिंग के फ्लो पर कोई असर नहीं पड़ेगा। अब नए फीचर्स आने के बाद यूजर्स को ऐसी कोई दिक्कत नहीं होगी। कंपनी का दावा है कि उसने इस फीचर को प्राइवेसी को ध्यान में रखकर बनाया है और व्हाट्सएप यूजर्स की सर्च को नहीं देख सकता है और उनके पर्सनल मैसेज एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here