दिवाली पर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए राशि के अनुसार करें ये उपाय, बनेंगे अमीर

दिवाली पर माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए राशि के अनुसार करें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिवाली के दिन हर राशि के लोगों को अपनी राशि के अनुसार पूजा और खरीदारी करनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि दिवाली के दिन राशि के अनुसार देवी लक्ष्मी की पूजा करने से देवी प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों पर धन की वर्षा करती हैं।

दीपावली पर्व में कुछ ही दिन शेष हैं। इस साल दिवाली का पर्व 04 नवंबर को मनाया जाएगा। इस दिन देवी लक्ष्मी की पूरी भक्ति और भक्ति के साथ पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों को धन और वैभव का आशीर्वाद देती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिवाली के दिन हर राशि के लोगों को अपनी राशि के अनुसार पूजा और खरीदारी करनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि दिवाली के दिन राशि के अनुसार देवी लक्ष्मी की पूजा करने से देवी प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों पर धन की वर्षा करती हैं। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि राशि के अनुसार दिवाली के दिन आपको किस प्रकार पूजा करनी चाहिए-

यह भी पढ़ें: दीपावली पर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इस विधि से करें पूजा, जानिए पूजा का शुभ मुहूर्त

भेड़

मेष राशि के जातकों को दीपावली के दिन लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करना चाहिए ताकि देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त हो सके। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

वृषभ

वृष राशि के जातकों को दिवाली के दिन जितना हो सके ‘O महालक्ष्मयै नमः’ का जाप करना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगी। वृष राशि वालों के लिए दिवाली के दिन चांदी, सोना या हीरे के आभूषण खरीदना शुभ रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को दिवाली के दिन लक्ष्मी-गणेश जी की पूजा करनी चाहिए। इसके साथ ही दिवाली के दिन श्री यंत्र की पूजा करने से आपकी सभी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी।

कैंसर

कर्क राशि के जातकों को दिवाली के दिन लक्ष्मी जी को कमल या कोई अन्य लाल रंग का फूल अर्पित करना चाहिए। इसके अलावा चांदी के बर्तन खरीदने से आपको लाभ होगा।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को दिवाली के दिन लक्ष्मी-गणेश जी की मूर्ति खरीदनी चाहिए। इस मूर्ति को पूजा स्थल पर स्थापित कर पूजा करें। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

कन्या

कन्या राशि के जातकों को दिवाली के दिन कांसे की बनी चीजें खरीदनी चाहिए। अगर इस राशि के लोग दिवाली के दिन अपना नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको इसमें सफलता मिलेगी।

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए दिवाली के दिन गुलाबी रंग के कपड़े पहनकर मां लक्ष्मी की पूजा करना शुभ होता है। इससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उन्हें धन और वैभव का आशीर्वाद मिलता है। इसके साथ ही देवी लक्ष्मी को गुलाबी रंग के फूल अर्पित करने चाहिए।

यह भी पढ़ें: धनतेरस पर खरीदें ये चीजें, सोना-चांदी नहीं, लेकिन कम पैसों में बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों को दीपावली के दिन कमल के फूल पर विराजमान माता लक्ष्मी की तस्वीर खरीदनी चाहिए। इसके अलावा वृश्चिक राशि के लोगों को सफेद या पीले रंग के कपड़े पहनकर देवी लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से वृश्चिक राशि के जातकों को विशेष फल की प्राप्ति होगी।

धनुराशि

धनु राशि के लोगों को दिवाली पूजा के दौरान देवी लक्ष्मी को इत्र अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा और आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को दिवाली के दिन लक्ष्मी पूजा के दौरान घी का दीपक जलाना चाहिए। साथ ही इस दिन चांदी के बर्तन, वाहन या सजावट का सामान खरीदना भी आपके लिए शुभ रहेगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की तस्वीर वाला चांदी का सिक्का खरीदना चाहिए। ऐसा करने से आपको धन की प्राप्ति होगी। साथ ही चांदी के आभूषण खरीदना भी आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन राशि

मीन राशि के लोगों को दिवाली के दिन देवी लक्ष्मी को गुलाबी रंग के फूल चढ़ाने चाहिए। इससे आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी और आपके सभी कष्ट दूर होंगे।

– प्रिया मिश्रा

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here