दिवाली के त्योहार पर अपनाएं मेकअप का ये नया तरीका, सामने आएगी खूबसूरती

दिवाली के त्योहार पर अपनाएं मेकअप का यह नया तरीका, खूबसूरती में आएगा निखार

मेकअप एक्सपर्ट्स की सलाह है कि दिवाली पर मेकअप करते वक्त आंखों पर ज्यादा फोकस करना चाहिए। वैसे भी कोरोना काल में जब मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है तो आपके चेहरे पर जिस चीज का सबसे ज्यादा ध्यान जाएगा वह है आपकी आंखें।

दिवाली एक ऐसा मौका होता है, जब हर कोई नए कपड़े पहनकर अच्छे से तैयार रहना चाहता है। दिवाली के मौके पर लोग अपने घरों से खुद को पूरी तरह से ढालना चाहते हैं और बात जब महिलाओं की आती है तो वे दिवाली के लिए नए कपड़े खरीदने के साथ-साथ अपने मेकअप पर भी पूरा ध्यान देती हैं। आपका मेकअप ऐसा होना चाहिए जो आपके लुक को निखारे और आपके ओवरऑल लुक को कंप्लीट करे। तो आज हम आपको दिवाली पर मेकअप करने के कुछ आसान टिप्स बता रहे हैं-

यह भी पढ़ें: साफ-सफाई हो या घर की साज-सज्जा, दिवाली पर काम आएंगे ये हैक्स

हल्का आधार रखें

मेकअप एक्सपर्ट्स का कहना है कि दिवाली यकीनन बेहद अहम त्योहार है। लेकिन जब आप इस त्योहार के लिए तैयार हों तो आपको अपने मेकअप बेस को हल्का रखना चाहिए। वैसे भी लाइट और न्यूड मेकअप इन दिनों काफी चलन में है। लाइट बेस आपके चेहरे को एक प्राकृतिक कवरेज देता है, जो आपके लुक को सबसे अलग बनाता है।

आँखों पर ध्यान दें

मेकअप एक्सपर्ट्स की सलाह है कि दिवाली पर मेकअप करते वक्त आंखों पर ज्यादा फोकस करना चाहिए। वैसे भी कोरोना काल में जब मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है, तो जिस चीज पर सबसे ज्यादा ध्यान आपके चेहरे पर पड़ेगा वह है आपकी आंखें। चूंकि दिवाली रात का त्योहार है इसलिए आप आंखों को स्मोकी लुक भी दे सकती हैं। इसके अलावा आप कलर्ड लाइनर और कलर्ड मस्कारा से लेकर ड्रामेटिक स्टाइल तक लाइनर लगा सकती हैं। यह आंखों को भी बेहद अलग और खूबसूरत बनाता है। अंत में मस्कारा के 2-3 कोट लगाकर आंखों का मेकअप पूरा करें।

लाइट हो लिपस्टिक

मेकअप एक्सपर्ट्स के मुताबिक अगर आप अपनी आंखों को थोड़ा बोल्ड लुक दे रही हैं तो ऐसे में लिपस्टिक को हल्का रखा जा सकता है। वैसे नाइट फंक्शन में लिपस्टिक के रंग भी खेले जा सकते हैं। लेकिन अगर आप मास्क लगा रही हैं तो लिपस्टिक के रंग को सिंपल रखना एक अच्छा आइडिया है। इसके अलावा अपने चेहरे पर ब्लश लगाना बिल्कुल भी न भूलें। यह आपके मेकअप को फ्रेश लुक देता है।

यह भी पढ़ें: दिवाली पर रहें सावधान वरना ये चीजें कर सकती हैं नुकसान

त्वचा की देखभाल करें

मेकअप एक्सपर्ट्स का कहना है कि दिवाली पर मेकअप तभी अच्छा लगता है, जब आपकी स्किन भी ग्लोइंग हो। बेजान त्वचा पर मेकअप करने से भी मेकअप डल दिखने लगता है। इसलिए दिवाली से कुछ दिन पहले आपको अपने स्किन केयर रूटीन पर अतिरिक्त ध्यान देना चाहिए। वैसे भी इन दिनों मौसम बदलने लगता है, जिसका असर आपकी त्वचा पर भी पड़ता है। ऐसे में एक बेहतर स्किन केयर रूटीन आपकी त्वचा को प्राकृतिक रूप से ग्लोइंग बनाता है।

– मिताली जैन

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here