तैयार हो जाओ! आ रही मारुति की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार, बुकिंग शुरू हो गई है

हो जाइये तैयार! आ रही है Maruti की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार, बुकिंग हुई शुरू

कंपनी ने सबसे पहले मारुति सेलेरियो को साल 2014 में लॉन्च किया था। यह घरेलू बाजार में कंपनी द्वारा बेची जाने वाली सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कारों में से एक है। अब इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी की जा रही है।

देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने लोगों के माथे पर बल ला दिया है. जहां एक तरफ महंगाई से जनता बेहाल है, वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल ने भी जेब में आग लगा दी है. इस बीच देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार लॉन्च करने का ऐलान किया है। कंपनी जल्द ही अपनी मशहूर हैचबैक कार मारुति सेलेरियो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को देश की सड़कों पर उतारने जा रही है। इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है।

हाल के दिनों में इस नई कार को कई अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। हाल ही में इसे एक टीवी कमर्शियल शूट के दौरान देखा गया, जहां इस कार के एक्सटीरियर की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। कंपनी ने Celerio के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में कई बड़े बदलाव किए हैं, जो इसे मौजूदा मॉडल से बेहतर बनाते हैं।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार को पहली बार साल 2014 में लॉन्च किया था। यह घरेलू बाजार में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कारों में से एक है। बताया जा रहा है कि नया मॉडल कंपनी के “हार्टेक्ट के” प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा, जो कार को वजन में हल्का करेगा और बेहतर मजबूती भी प्रदान करेगा। इसके अलावा इस कार के साइज में भी थोड़ा अंतर देखा जा सकता है, रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार मौजूदा मॉडल से थोड़ी लंबी हो सकती है।

कैसी होगी नई मारुति सेलेरियो:

इसे कई अलग-अलग रंगों के साथ बाजार में उतारा जाएगा। जासूसी छवियों को देखते हुए, मारुति सुजुकी सेलेरियो के बाहरी हिस्से में एक क्षैतिज क्रोम स्लेट और बीच में सुजुकी बैज (लोगो) के साथ एक नया ग्रिल सेक्शन मिलता है। हनीकॉम्ब इंसर्ट, बल्बस हेडलैंप क्लस्टर के साथ नया बोनट स्ट्रक्चर इस कार के फ्रंट को बेहतर लुक देता है। साइज में बड़ा होने के कारण कार के अंदर केबिन में भी बेहतर जगह मिलेगी।

अन्य हाइलाइट्स की बात करें तो इसमें पीछे की तरफ बड़ी खिड़कियों के साथ थोड़ी तिरछी रूफलाइन, नए टेल लैंप, नए बूटलिड के किनारे पर स्पॉइलर, नए सिरे से डिजाइन किए गए बम्पर, विंग मिरर, टर्न सिग्नल और रीडिज़ाइन किए गए पहिये मिलते हैं। कंपनी इस कार में 1.2-लीटर क्षमता के K12N पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर रही है जो डुअलजेट, डुअल वीवीटी तकनीक से लैस है।

कार जो कम पीती है:

कंपनी ने हाल ही में इसका एक टीजर जारी किया है और दावा किया है कि यह देश की सबसे बेहतरीन माइलेज देने वाली कार होगी। नए K-Series पेट्रोल इंजन और बेहतर तकनीक से लैस यह कार 26 kmpl तक का माइलेज दे सकती है. हालांकि इसकी लॉन्चिंग के वक्त इसके बारे में ऑफिशियल अनाउंसमेंट की जाएगी।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here