टी20 वर्ल्ड कप: महिष ठिकाना-वनिन्दु हसरंगा ने श्रीलंका को दिलाई आसान जीत, नामीबिया को 7 विकेट से हराया

DA Image

भानुका राजपक्षे (नाबाद 42) और अविष्का फर्नांडो (नाबाद 30) ने सोमवार को आईसीसी टी20 विश्व कप में श्रीलंका के रूप में अपना दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे महिश ठिकाना और वनिन्दु हसरंगा के बीच 74 रन की अटूट साझेदारी की। नामीबिया के खिलाफ शानदार सात विकेट से जीत। नामीबिया को 19.3 ओवर में 96 रन पर आउट करने के बाद, श्रीलंका ने टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में ग्रुप ए की जीत दर्ज करने के लिए सिर्फ 13.3 ओवर में तीन विकेट पर 100 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच थिक्षाना ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि हसरंगा ने उसी ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए। लाहिरू कुमारा को भी 3.3 ओवर में सिर्फ नौ रन देकर दो सफलता मिली। चमिका करुणारत्न और दुष्मंत चमीरा को एक-एक सफलता मिली।

नामीबिया के लिए केवल क्रेग विलियम्स (29) और कप्तान एरार्ड इरास्मस (20) ही अच्छी बल्लेबाजी कर सके। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा सिर्फ जेजे स्मित (नाबाद 12) ही दोहरे अंक में रन बना सके। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका 26 रन पर तीन विकेट के नुकसान पर मुश्किल में था, लेकिन फर्नांडो और राजपक्षे ने चौथे विकेट के लिए शानदार अटूट साझेदारी कर टीम को 39 गेंद शेष रहते लक्ष्य के पार पहुंचा दिया। राजपक्षे दोनों में से अधिक आक्रामक थे। उन्होंने 27 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। फर्नांडो ने 28 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में दो छक्के लगाए.

T20 World Cup: केएल राहुल-ईशान किशन ने बल्ले से मचाया बवाल, अभ्यास मैच में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

इससे पहले कुसल परेरा (11) ने पारी के दूसरे ओवर में ट्रेपलमैन का लगातार दो चौकों पर स्वागत किया, लेकिन उसी ओवर की पांचवीं गेंद पर स्मिट ने उन्हें कैच दे दिया। बर्नार्ड स्कोल्ट्ज ने अगले ओवर में एलबीडब्ल्यू पथुम निंस्का (05) द्वारा श्रीलंका को एक और झटका दिया। लय पाने के लिए जद्दोजहद करते हुए दिनेश चांदीमल का बल्ला एक बार फिर खामोश रहा. स्मित ने विकेटकीपर जेन ग्रीन के हाथों कैच कराकर अपनी पांच रन की पारी का अंत किया। तीसरे झटके के बाद श्रीलंका की टीम दबाव में थी लेकिन अविष्का फर्नांडो ने उसी ओवर में छक्का लगाया। पावरप्ले के बाद श्रीलंका का स्कोर तीन विकेट पर 36 रन था।

भानुका राजपक्षे ने सातवें और आठवें ओवर में चौके लगाने के बाद नौवें ओवर में छक्का लगाकर रन-रेट बनाए रखा। पारी के नौवें ओवर में शोल्ट्ज ने यान फ्रीलिंक का आसान कैच छोड़ा। राजपक्षे और फर्नांडो ने फिर सावधानी से खेला और स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया। फर्नांडो ने 13वें ओवर में पहली गेंद पर छक्का लगाकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया, वहीं राजपक्षे ने 14वें ओवर में यान फ्रेलिंग की गेंद पर छक्का लगाकर टीम की जीत और रनों का शतक पूरा किया. श्रीलंका ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और शुरू से ही कसी गेंदबाजी की। इससे तीसरे ओवर में गेंदबाजी करने आए महेश ठिकाना को फायदा हुआ। उन्होंने स्टीफन बार्ड (07) को उनकी पहली ही गेंद पर हसरंगा के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया. छठे ओवर में दूसरे ओपनर जेन ग्रीन ने ठिकसाना की पहली गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन चौथी गेंद पर वह दासुन शनाका के हाथों लपके गए.

IND vs ENG वार्मअप: ‘ये है मौका, अपनी महत्वाकांक्षा पूरी करने का, लेग-स्पिन स्पिन करने का भी मौका’, स्टंप माइक में फंसे अश्विन को पंत की मजेदार सलाह

कप्तान एरार्ड इरास्मस ने आठवें ओवर में हसरंगा के खिलाफ दो चौके लगाकर रन रेट बढ़ाने की कोशिश की लेकिन टीम अगले तीन ओवर में केवल 12 रन ही बना सकी। 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर क्रेग विलियमसन ने छक्का लगाया जिससे टीम को इस ओवर में 10 रन मिल गए लेकिन अगले ही ओवर में लाहिरू कुमारा ने इरास्मस को हसरंगा के हाथों कैच करा दिया. इसके बाद हसरंगा ने विलियमसन को लेग बिफोर कैच कराया और 36 गेंदों में 29 रन की अपनी पारी समाप्त की। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी डेविड विसे (06 रन) भी बल्ले से कुछ नहीं कर पाए। वह 15वें ओवर में करुणारत्ने की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। टीम ने आखिरी छह विकेट 17 रन के अंदर गंवा दिए। श्रीलंका के खिलाड़ी इस मैच में देश के पहले टेस्ट कप्तान बंडुला वर्णपुरा को श्रद्धांजलि देने के लिए हाथ पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर आए थे। दिन में वर्णापुर की मौत हो गई।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here