टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही दिन हुआ बड़ा उलटफेर, स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को 6 रन से हराया

DA Image

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले ही दिन बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. सुपर 12 में पहुंचने के लिए खेले जा रहे दूसरे क्वालीफाइंग मैच में स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को 6 रनों से हरा दिया। स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 141 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में बांग्लादेश 7 के नुकसान पर 134 रन बना सका। 20 ओवर में विकेट। स्कॉटलैंड के गेंदबाजों ने पूरे मैच में कड़ी गेंदबाजी की और विपक्षी बल्लेबाजों को बांधे रखा। इससे पहले टीम की ओर से क्रिस ग्रीव्स ने मुश्किल हालात में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 45 रनों की अहम पारी खेली और टीम को 140 के कुल स्कोर तक पहुंचाया. ग्रीव्स ने गेंदबाजी में दो विकेट भी लिए.

141 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सौम्या सरकार महज 5 रन बनाकर चलती रही. इसके बाद लिटन दास (5) भी कुछ खास नहीं दिखा सके। शाकिब ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह अपनी पारी को बदलने में नाकाम रहे और 20 रन पर आउट हो गए। मुशफिकुर रहीम ने टीम के लिए संघर्ष करते हुए सबसे ज्यादा 38 रन बनाए, लेकिन बल्ले से कमाल करने वाले क्रिस ग्रीव्स ने रहीम को क्लीन बॉलिंग कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद बांग्लादेश की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और 20 ओवर में टीम 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन ही बना सकी और 6 रन से मैच हार गई।

इससे पहले टॉस हारने के बाद स्कॉटलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और कप्तान काइल कोएत्जर को सैफुद्दीन ने बिना खाता खोले ही बोल्ड कर दिया. इसके बाद टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और 50 रन तक पहुंचते-पहुंचते स्कॉटलैंड ने अपने 5 विकेट गंवा दिए। इसके बाद क्रिस ग्रीव्स ने बढ़त बनाई और मार्क वॉट (22) के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। ग्रीव्स ने 28 गेंदों में 4 चौकों और 2 ऊंचे छक्कों की मदद से 45 रन की शानदार पारी खेली. जिसके आधार पर स्कॉटलैंड ने वापसी की और 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए।

सम्बंधित खबर

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here