टाटा की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी की डिलीवरी शुरू, सिर्फ 21,000 रुपये में बुक करें

टाटा पंच एसयूवी

टाटा मोटर्स ने हाल ही में फेस्टिव सीजन के मौके पर घरेलू बाजार में अपनी सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी टाटा पंच लॉन्च की है। बेहद आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 5.49 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इसकी डिलीवरी भी आज से शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल इस एसयूवी का कोई इंतजार नहीं है। इच्छुक ग्राहक इस माइक्रो एसयूवी को 21,000 रुपये का भुगतान करके बुक कर सकते हैं। कंपनी ने फिलहाल इस एसयूवी को इंट्रोडक्टरी कीमत के साथ लॉन्च किया है, जो 31 दिसंबर 2021 तक ही लागू रहेगी, जिसके बाद कंपनी इसकी कीमत बढ़ा सकती है।

SUV को चार अलग-अलग पर्सोना ट्रिम्स में पेश किया गया है, जिसमें प्योर, एडवेंचर, एक्म्प्लिश्ड और क्रिएटिव पर्सोना शामिल हैं। इस SUV का निर्माण कंपनी ने अपने पुणे स्थित प्लांट में किया है. टाटा पंच को कंपनी की ओर से केवल एक इंजन विकल्प के साथ पेश किया गया है। इसमें कंपनी ने 3 सिलेंडर के साथ 1.2 लीटर की क्षमता वाले नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। जो 86hp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

टाटा पंच में कंपनी ने एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स को शामिल किया है, जो इसे प्रतिद्वंदी मॉडलों से काफी बेहतर बनाते हैं। इसमें कंपनी ने डुअल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, फ्रंट पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा हरमन का ऑडियो सिस्टम और 4 स्पीकर, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल मिरर, रियर पावर विंडो, फॉलो मी हेडलैंप, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, फुल व्हील कवर आदि इसे और भी बेहतर बनाते हैं।

देश की सबसे सस्ती सुरक्षित कार:

टाटा पंच देश की सबसे सस्ती सुरक्षित कारों में से एक है। इस माइक्रो एसयूवी को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। यह कंपनी द्वारा पिछले ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किए गए HBX कॉन्सेप्ट मॉडल का प्रोडक्शन वर्जन है। जिसे कंपनी के लेटेस्ट डिजाइन 2.0 फिलॉसफी पर तैयार किया गया है। इस प्लेटफॉर्म पर कंपनी ने अपने कुछ और नए मॉडल भी तैयार किए हैं।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here