टाटा की सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी पंच का इंटीरियर हुआ सामने, कम कीमत में मिलेंगे सफारी जैसे फीचर्स

टाटा पंच

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी टाटा पंच लॉन्च करने की घोषणा की थी। इस एसयूवी के लॉन्च की घोषणा के साथ ही कंपनी ने समय-समय पर कई टीजर भी जारी किए थे। अभी तक कंपनी इस एसयूवी के सिर्फ एक्सटीरियर की तस्वीरें ही शेयर करती थी, लेकिन आज पहली बार इसके इंटीरियर की तस्वीर सामने आई है।

कंपनी की ओर से जारी इस टीजर में टाटा पंच की पहली रो (फ्रंट-रो) और डैशबोर्ड साफ देखा जा सकता है। इस तस्वीर को देखकर पता चलता है कि कंपनी को इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे, जो टाटा अल्ट्रोज और सफारी जैसे मॉडल्स में उपलब्ध हैं।

मिलेगी ये खास सुविधाएं:

टाटा पंच माइक्रो एसयूवी में एक फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आयताकार एसी वेंट (रंगीन सराउंड के साथ), क्रोम इनसाइड डोर हैंडल, पावर विंडो, पावर-एडजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर (ओआरवीएम), मैनुअल-डिमिंग आईआरवीएम और एक फ्लैट मिलता है। – बॉटम स्टीयरिंग व्हील (मल्टी-फंक्शन), ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, आईआरए कनेक्टेड कार टेक आदि फीचर्स भी मिलेंगे।

वहीं इस एसयूवी में सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा गया है। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), स्टेबिलिटी कंट्रोल, ISOFIX चाइल्डसीट माउंट, हाइट एडजस्टेबल सीट बेल्ट, ड्राइविंग और टेरेन मोड मिलते हैं। फ्रंट व्हील ड्राइव एसयूवी होने के बावजूद इसमें कई ऐसे फीचर्स मिलेंगे जो आपको ऑफ-रोडिंग का अहसास कराएंगे।

कंपनी कॉम्पैक्ट मॉडल बनाने के लिए ALFA आर्किटेक्चर का इस्तेमाल कर रही है। पंच टाटा मोटर्स की पहली एसयूवी है जिसे ALFA-ARC (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर) पर बनाया गया है। इस एसयूवी को इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के तहत विकसित किया गया है।

इसमें Tata Harrier जैसी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRL’s) और एक चौड़ा बोनट मिलता है। इसके आकर्षक अलॉय व्हील्स साइड प्रोफाइल को बढ़ाते हैं। हालांकि यह एसयूवी आकार में छोटी है, लेकिन बड़े व्हील आर्च इसे हर तरह की सड़क पर चलने में मदद करते हैं। इसमें 16 इंच के पहिए हैं।

टाटा पंच

इंजन क्षमता और शक्ति:

कंपनी इसमें 1.2 लीटर क्षमता का पेट्रोल इंजन दे सकती है, जो 83bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी इसे मार्केट में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी लॉन्च कर सकती है। यह एसयूवी नैचुरली एस्पिरेटेड और टर्बो इंजन के साथ आएगी। इस एसयूवी को 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है।

कब लॉन्च होगी और क्या होगी कीमत:

हालांकि, टाटा मोटर्स ने अभी तक इस माइक्रो एसयूवी की लॉन्च डेट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन इसका टीजर लगातार रिलीज किया जा रहा है. जानकारों का मानना ​​है कि कंपनी इसे आने वाले फेस्टिव सीजन यानी दशहरा या दिवाली के मौके पर बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है. जहां तक ​​कीमत की बात है तो बताया जा रहा है कि इसे 5 लाख रुपये से कम में पेश किया जा सकता है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here