जब सलमान खान ने कहा- फिल्म की शूटिंग के बाद मुझे लगता था ‘रेप पीड़िता’

सलमान

इस लेख में हम बात करेंगे सलमान से जुड़े एक ऐसे विवाद के बारे में जिसके लिए सलमान खान की हर तरफ आलोचना हुई थी। मामला राष्ट्रीय महिला आयोग तक पहुंच गया था लेकिन फिर भी सलमान खान ने माफी नहीं मांगी। दरअसल साल 2016 में आई फिल्म सुल्तान के प्रमोशन के दौरान सलमान खान ने ‘रेप पीड़िता’ जैसे गंभीर शब्दों का इस्तेमाल करते हुए ऐसी बात कह दी थी, जिस पर महिला आयोग ने सलमान को नोटिस भेजा था. आइए जानते हैं क्या था पूरा विवाद।

‘शूटिंग के बाद खुद को ‘रेप पीड़िता’ जैसा महसूस करता था…’

सुल्तान फिल्म की शूटिंग के दौरान का किस्सा शेयर करते हुए सलमान खान ने कहा था, ”’सुल्तान’ के कुश्ती सीन की शूटिंग के बाद मैं इतना थक जाता था कि अखाड़े से बाहर निकलने पर मैं असल में रेप पीड़िता की तरह हो जाता था. लगा कि यह सब मेरे लिए बहुत मुश्किल था। मैं आगे नहीं बढ़ सका।” हालांकि, इतना कहते ही सलमान खान ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था।

क्या था सलमान खान का पूरा बयान?

सलमान

सलमान खान ने कहा था, ”6 घंटे की शूटिंग के दौरान मैं बहुत ज्यादा वजन, धक्का-मुक्की करता था. मेरे लिए यह सब करना बहुत मुश्किल था. मुझे उसी 120 किलो वाले शख्स को रिंग 10 में उठाना और टॉस करना था. कई बार अलग-अलग तरीकों से। मेरे लिए यह सब करना बहुत मुश्किल था। मैं खुद कई बार जमीन पर गिर जाता था। जब मैं अखाड़े के दृश्य की शूटिंग के बाद बाहर आया, तो मुझे लगा कि मैं एक ‘बलात्कार पीड़िता’ की शिकार हूं। ऐसा लगता है कि मुझे वह नहीं कहना चाहिए जो मैंने अभी कहा।

‘रेप पीड़िता’ के बयान पर सलमान ने नहीं मांगी माफी

सलमान

सलमान खान के इस बयान पर आमिर खान से लेकर कंगना रनौत तक ने उनकी आलोचना की थी. मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने कहा था, “मीडिया रिपोर्ट्स से मुझे सलमान की टिप्पणियों के बारे में पता चल रहा है। जिसमें कहा गया है कि उन्होंने ऐसा कहा है। मुझे लगता है कि सलमान खान ने जो कहा है वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और असंवेदनशील है।

ALSO वॉच | जब सलमान चाहते थे कि ऐश्वर्या की वजह से बदल जाए ‘हम दिल दे चुके सनम’ का अंत!

कंगना रनौत ने की सलमान की आलोचना

सलमान

कंगना रनौत ने कहा था, ऐसा कुछ कहना बहुत भयानक है। यह बहुत ही असंवेदनशील था। हमें उस मानसिकता का समर्थन नहीं करना चाहिए जहां हम एक-दूसरे पर उंगली उठाते हैं और एक-दूसरे को नीचा दिखाते हैं। एक समाज के रूप में, हमें जिम्मेदारी लेनी होगी और एकजुट रहना होगा। यह किसी एक व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि पूरे समाज का अपमान है।

रेप पीड़िता ने सलमान से मांगा था 10 करोड़ का मुआवजा

सलमान

हरियाणा के हिसार की गैंगरेप पीड़िता सलमान खान के इस बयान के बाद एक्टर से 10 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की थी. पीड़िता ने पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के जरिए सलमान खान को नोटिस भेजा था. रेप पीड़िता ने कहा कि सलमान खान की सार्वजनिक टिप्पणी को बदनाम किया गया और उनकी छवि खराब की गई। पीड़िता ने कहा था कि वह अभिनेता के बयान से बहुत दुखी हैं और मानसिक और शारीरिक आघात से गुजर रही हैं।

यह भी देखें- जब दिलीप कुमार ने खुद बताया इंडस्ट्री को क्यों नहीं मिलेगा दूसरा दिलीप कुमार

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here