जब श्रीदेवी ने पायलट से की करवा चौथ का व्रत तोड़ने की ये मांग

...जब श्रीदेवी ने करवा चौथ का व्रत खोलने के लिए पायलट से की थी ये डिमांड

नई दिल्ली: बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत सुपरस्टार श्रीदेवी भले ही आज हमारे बीच न हों, लेकिन उनसे जुड़ी यादें और कहानियां हमेशा हमारे साथ रहेंगी। आज हम आपको श्रीदेवी के करवा चौथ व्रत से जुड़ी कहानी के बारे में बता रहे हैं। जिसमें उन्होंने विमान के पायलट से अनशन खोलने की मांग की थी. श्रीदेवी से जुड़ा ये किस्सा काफी चर्चित हुआ था.

करवा चौथ का पर्व बेहद खास

यह तो सभी जानते हैं कि करवा चौथ के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। रात में चांद देखकर वह अपना व्रत तोड़ती हैं। बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां भी इस त्योहार को बड़ी धूमधाम से मनाती हैं। बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस श्रीदेवी भी करवा चौथ का व्रत रखती थीं। श्रीदेवी के लिए करवा चौथ का त्योहार उनके जीवन में बेहद खास और बेहद अहम था। इसलिए शायद उनके करवा चौथ से जुड़ी कई कहानियां खूब चर्चित हुईं।

श्रीदेवी एक साधारण और घरेलू महिला थीं

श्रीदेवी फिल्मों के अलावा रियल लाइफ में बेहद सिंपल और घरेलू महिला थीं। फिल्म ‘कर्मा’ के डायरेक्टर सुभाष घई ने भी उनके बारे में बताया था कि श्रीदेवी एक अच्छी मां होने के साथ-साथ एक बेहतरीन होस्ट भी थीं। वह अपने घर आने वाले मेहमानों का बहुत अच्छे से ख्याल रखती थी। घई ने एक किस्से का जिक्र करते हुए कहा, ‘एक बार श्रीदेवी और बोनी कपूर ‘इंग्लिश विंग्लिश’ की शूटिंग के लिए न्यूयॉर्क में थे। फिर फिल्म की शूटिंग के दौरान भी श्रीदेवी ने करवा चौथ का व्रत रखा और पूरे रीति-रिवाजों के साथ इसे तोड़ा.

उड़ान में होने के कारण चाँद नहीं देख सका

इसके अलावा कहा जाता है कि एक बार श्रीदेवी ने अपना करवा चौथ का व्रत हवाई जहाज में तोड़ा था। यह बात तब हुई जब श्रीदेवी और बोनी मैक्सिको से लॉस एंजेलिस जा रहे थे और उनकी फ्लाइट रात थी। उड़ान में होने के कारण उसे चाँद दिखाई नहीं दे रहा था। व्रत तोड़ने का समय हो गया था, लेकिन वह बिना चांद देखे व्रत कैसे तोड़ सकती थी।

कहा जाता है कि ऐसे में उन्होंने पायलट से मांग की थी कि कुछ पल के लिए वह हवाई जहाज को ऐसी दिशा में मोड़ दें, जहां से चांद आसानी से दिखाई दे. इसके बाद पायलट ने जो चाहा वो किया, इस तरह श्रीदेवी ने चांद देखा और एक गिलास पानी से अपना व्रत तोड़ा।

यह भी पढ़ें: जब इस एक्ट्रेस को कंधे पर उठाकर कई दिनों तक बर्फ में चलते रहे सुपरस्टार राजेश खन्ना, ऐसी थी हालत

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here