जब राजेश खन्ना ने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड के घर के सामने बारात निकालकर डिंपल से की शादी

जब अपनी Ex गर्लफ्रेंड के घर के सामने से बारात निकालकर राजेश खन्ना ने डिंपल से की थी शादी

राजेश खन्ना को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का पहला सुपरस्टार माना जाता है। अंजू महेंद्रू के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने महज 13 साल की छोटी उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। वह एक मॉडल थीं और फिल्मों में हीरोइन बनना चाहती थीं, उन्होंने कई फिल्मों में साइड रोल करते हुए कई सीरियल में भी काम किया।

बात 60 के दशक की है जब राजेश खन्ना बॉलीवुड में अपना नाम कमाने के लिए जद्दोजहद कर रही थीं, वहीं अंजू भी स्ट्रगलर थीं। दोनों मिले। उस समय दोनों अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे और साथ ही दोनों ने लिव इन रिलेशनशिप में रहने का फैसला किया।

कई फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद एक वक्त ऐसा भी आया जब राजेश खन्ना की फिल्म आराधना ने उन्हें रातों-रात फैन्स के दिलों में उतार दिया और राजेश खन्ना स्टार बन गए। वह युवा दिलों की धड़कन बन गए और फिल्म निर्माताओं की पहली पसंद बन गए।

राजेश हमेशा अंजू को अपने पास रखना चाहता था, यहां तक ​​कि वह शूटिंग के दौरान अंजू को भी अपने साथ रखना चाहता था। अंजू के साथ नहीं होने पर कई बार दोनों में बहस हो जाती थी। बदलते वक्त के साथ अंजू राजेश की ये आदतें नापसंद करने लगीं। अंजू चाहती थी कि वह खुद को एक सफल अभिनेत्री के रूप में स्थापित करे जबकि राजेश खन्ना ने इसके विपरीत किया।

एक समय राजेश की फिल्में फ्लॉप होने लगी तो वहीं दूसरी तरफ राजेश और अंजू के प्यार में दरार आ गई। फिल्मों के फ्लॉप होने से राजेश का स्वभाव भी चिड़चिड़ा हो गया था। उसके गुस्से की वजह से अंजू के लिए भी उसके साथ रहना मुश्किल हो गया था।

जब वह डिंपल से मिले तो राजेश खन्ना उस दौर के सुपरस्टार थे और डिंपल ने भी बॉलीवुड में जबरदस्त सफल एंट्री की थी। ऐसे में राजेश खन्ना को पहली मुलाकात में ही डिंपल कपाड़िया से प्यार हो गया था। हर तरफ डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना के करीबी दोस्तों के चर्चे होने लगे। आखिरकार अंजू ने राजेश का साथ छोड़ दिया।

जैसे ही अंजू ने राजेश से अपना रिश्ता खत्म किया, डिंपल ने तुरंत डिंपल को शादी के लिए प्रपोज किया, डिंपल ने ऐसा नहीं किया और कुछ ही दिनों में 15 साल के राजेश खन्ना से खुद शादी कर ली।

राजेश खन्ना फिर भी अंजू महेंद्रू को अपने दिल से नहीं निकाल पाए लेकिन राजेश खन्ना ने डिंपल से शादी करने का फैसला कर लिया था। राजेश खन्ना ने अंजू को अपनी शादी का न्यौता भी नहीं भेजा, लेकिन आखिरी वक्त पर उन्होंने अपनी बारात उसी तरह निकालने का फैसला किया जैसे अंजू का घर और राजेश की बारात उसी घर के नीचे से निकली जहां अंजू और राजेश एक साथ थे. रहता था

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here