जब ऐश्वर्या की वजह से बदला ‘हम दिल दे चुके सनम’ का अंत चाहते थे सलमान

ऐश.जेपीजी

सलमान खान और संजय लीला भंसाली के रिश्ते कैसे हैं ये तो सभी जानते हैं। हम दिल दे चुके सनम के बाद से सलमान खान और संजय लीला भंसाली ने कभी साथ काम नहीं किया है। इसके दो कारण हैं- पहला ऐश्वर्या राय से ब्रेकअप के बाद संजय लीला भंसाली ने ऐश्वर्या राय की दोस्ती को चुना और दूसरा संजय लीला भंसाली ने सलमान खान की मांगें नहीं मानीं।

सलमान खान कितने जिद्दी हैं, यह बताने की जरूरत नहीं है। तो सलमान खान ने संजय लीला भंसाली से कुछ ऐसा ही जिद किया। एक बार नहीं, तीन बार।

पहली बार हम दिल दे चुके सनम का क्लाइमेक्स बदलने वाला है, दूसरी बार वह ऐश्वर्या राय के साथ देवदास में शाहरुख खान की जगह सलमान खान को कास्ट करने की जिद कर रही हैं। और फिर जब उन्होंने ऐश्वर्या राय से ब्रेकअप किया तो उन्होंने बाजीराव मस्तानी में ऐश्वर्या राय की जगह कैटरीना कैफ को कास्ट करने की जिद की।

फिलहाल बात करते हैं हम दिल दे चुके सनम के क्लाइमेक्स की। अन्य दो कहानियों के बारे में किसी दिन फिर बात करेंगे।

फिल्म का आखिरी सीन
आप सभी को मा दिल दे चुके सनम का लास्ट सीन तो पता ही होगा जहां सलमान के प्यार में पागल ऐश्वर्या उसे समय पर छोड़कर पति अजय देवगन के पास पहुंच जाती है. वहीं इस सीन से सलमान को दिक्कत हुई थी।

The End . पहले से चाहता था
आखिरी सीन से ठीक पहले ऐश्वर्या राय के किरदार नंदिनी की मुलाकात सलमान खान के किरदार समीर से होती है। और फिर दर्शकों को एक टूटा हुआ वनराज दिखाई देता है। सलमान खान चाहते थे कि फिल्म यहीं खत्म हो जाए क्योंकि दर्शक अंत में समीर और नंदिनी को एक साथ देखना चाहेंगे क्योंकि यह उनकी प्रेम कहानी थी।

सलमान.जेपीजी

पीछे रह गए सलमान
सलमान खान के इस विचार से भंसाली सहमत नहीं थे। उनका मानना ​​था कि नंदिनी वनराज को ही मिलनी चाहिए। ये सच है और दर्शक भी इसी बात का इंतजार कर रहे होंगे. लेकिन सलमान भी उनकी जिद पर अड़े थे, जिसके बाद भंसाली उनसे काफी नाराज हो गए थे।

भंसाली ने कोशिश की
बाद में संजय लीला भंसाली ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके और सलमान के बीच की दूरियां कभी कम नहीं हुईं और उन्होंने इस रिश्ते को छोड़ देना ही बेहतर समझा. हालांकि उन्होंने कोशिश की।

सलमान हैं सुपरस्टार – भंसाली
भंसाली की माने तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सलमान को अपनी फिल्म में काम करना चाहिए या नहीं क्योंकि वह वैसे भी अपनी फिल्मों से 400 करोड़ कमाते हैं, जबकि भंसाली की फिल्में कमर्शियल नहीं होती हैं।

ऐशो

बस इसी वजह से फिर साथ नहीं हुआ
भंसाली ने यह भी कहा कि सलमान उनकी फिल्मों के रोल के लिए सही नहीं थे, इसलिए उन्होंने सलमान को नहीं लिया। इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें सलमान की एक्टिंग पर शक है, लेकिन ये रोल उनका नहीं था.

यह भी पढ़ें- 25 साल से लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं अक्षय कुमार, सामने आया उनका सबसे बड़ा झूठ

सलमान ने हाथ भी नहीं उठाया
हालांकि, सलमान की बातों से हमेशा यह महसूस हुआ है कि उन्होंने भंसाली को माफ नहीं किया है। एक शो में उन्होंने रणवीर सिंह से कहा कि आज तक वह हम दिल दे चुके सनम और खामोशी की वजह से ही संजय लीला भंसाली हैं।

कभी गलत नहीं कहा
वहीं भंसाली ने एक इंटरव्यू में साफ कर दिया था कि उन्होंने आज तक कभी भी सलमान को लेकर कुछ भी गलत नहीं किया है। उन्हें नहीं पता कि सलमान उनसे इतने नाराज क्यों हैं।

आने वाले थे
21 साल बाद संजय लीला भंसाली और सलमान खान की इंशाअल्लाह के साथ वापसी होनी थी। लेकिन इस फिल्म में भी दोनों के बीच काफी मतभेद हुए और सलमान खान ने अनाउंसमेंट कर फिल्म छोड़ दी।

यह भी पढ़ें- काजोल की इस आदत से परेशान थे अजय देवगन, कहा- पहले ऐसा नहीं करती थी लेकिन बुढ़ापे में…

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here