जब इस फिल्म निर्देशक के काटने से मर गया सांप

जब इस फिल्म डायरेक्टर को काटने के बाद हो गई थी सांप की ही मौत

नई दिल्ली: बॉलीवुड से जुड़े कई किस्से आपने सुने होंगे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही कहानी के बारे में बता रहे हैं। जिसके बारे में आपने शायद ही सुना हो। जब एक फिल्म निर्देशक के काटने से सांप की मौत हो गई। आइए जानते हैं इस कहानी के बारे में।

दरअसल ये बात 18 फरवरी 1981 की है, जब डायरेक्टर ओपी रहनल अपनी आखिरी फिल्म ‘प्यार’ की शूटिंग कर रहे थे। फिल्म के अभिनेता कमलजीत और अभिनेत्री कामिनी कौशल थीं। जिस सीन के लिए दोनों तैयार हो रहे थे। उस दृश्य में एक साँप भी था जिसके लिए एक सपेरे को बुलाया गया था जो साँप के साथ तैयार बैठा था।

सांप को छूने की कोशिश की

जब सीन शुरू होने वाला था तो डायरेक्टर ओपी रहनल ने सांप को छूने की कोशिश की, जिससे सांप ने पलटकर उसका अंगूठा पकड़ लिया। इस तरह ओपी निराश होकर उसने सांप की गर्दन को कस कर पकड़ लिया और फेंक दिया।

इस घटना से सेट पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया और ओपी रहनल की तबीयत बिगड़ने लगी। उसका रक्तचाप गिर गया और उसकी आँखों के सामने अंधेरा छाने लगा। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टर ने तुरंत एंटीडोट का इंजेक्शन लगाया। अगले दिन जब ओपी की तबीयत में सुधार हुआ तो वह शूटिंग सेट पर पहुंच गए। उसने देखा कि सपेरा उदास मुंह लटकाए बैठा है।

यह भी पढ़ें: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में क्यों शामिल है इस अभिनेता की ‘यादें’!

मेरा सांप मर गया है

ओपी जब सांप के बारे में पूछा गया, तो सपेरे ने उदास मन से जवाब दिया कि तुमने सांप को इतनी जोर से फेंका था कि मेरा सांप मर गया। यह सुनकर वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे। इस प्रकार ओ. पी को काटने के बाद सांप को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। आपको बता दें कि निर्देशक ओपी रहनल ने अपनी पिछली फिल्म ‘प्यार’ से पहले ‘तलाश’, ‘पापी’ और ‘फूल और पत्थर’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था।

यह भी पढ़ें: आमिर खान की वजह से जब बाथरूम में फूट-फूट कर रोई दिव्या भारती तो सलमान ने किया सपोर्ट

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here