चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करेगा पाकिस्तान, तीन बड़े टूर्नामेंट भारत का हिस्सा

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करेगा पाकिस्तान, तीन बड़े टूर्नामेंट भारत का हिस्सा

बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट दो दशक से अधिक समय के बाद पाकिस्तान में लौटेगा जब देश 2025 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा। ICC ने मंगलवार को 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को सौंप दी। साथ ही अमेरिका और वेस्टइंडीज को संयुक्त रूप से 2024 टी20 विश्व कप के मेजबान के रूप में चुना गया था। यह उत्तरी अमेरिका में पहली वैश्विक प्रतियोगिता होगी। भारत ने 2026 टी20 विश्व कप और 2031 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप सहित तीन आईसीसी टूर्नामेंटों की मेजबानी की है। भारत श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ 50 ओवर के विश्व कप की सह-मेजबानी करेगा। इसके अलावा भारत अकेले 2029 चैंपियंस ट्रॉफी की भी मेजबानी करेगा। पाकिस्तान के पास 29 साल बाद एक बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट होगा क्योंकि पाकिस्तान ने 1996 के विश्व कप फाइनल के बाद से आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं की है।

विश्व कप 1996 के सह-मेजबान पाकिस्तान 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद देश में कई अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी नहीं कर पाया है। चैंपियंस ट्रॉफी आखिरी बार 2017 में यूके में आयोजित की गई थी और टूर्नामेंट में वापसी होगी। आठ साल बाद आईसीसी कैलेंडर में। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने हाल ही में पाकिस्तान के दौरे से हाथ खींच लिया था और यह देखा जाना बाकी है कि क्या टीमें अंततः देश का दौरा करने की तैयारी करती हैं।

पाकिस्तान की यात्रा करने में झिझक की आशंका के बीच सूत्र ने कहा, ”इस बात की पूरी संभावना है कि उन्हें यूएई में मेजबानी करनी पड़े.” खेल की संचालन संस्था ने मंगलवार को कहा कि आईसीसी के 14 सदस्य 2023 से 2031 के बीच आईसीसी पुरुष टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here