चेक की वजह से टूटी थी राज कपूर और प्राण की दोस्ती, ऐसी थी दरार कि एक्टर ने दोबारा नहीं की आरके की फिल्म

एक चेक के कारण टूट गई थी राज कपूर और प्राण की दोस्ती, पड़ गई थी ऐसी दरार कि दोबारा एक्टर ने नहीं की कोई RK फिल्म

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता प्राण ने अपने अभिनय से हिंदी सिनेमा में इतनी जबरदस्त पहचान बनाई थी कि एक समय में उन्हें मुख्य अभिनेता से ज्यादा फिल्म के लिए भुगतान किया जाता था। प्राण को 70 के दशक में भी फिल्मों में उनके रोल के लिए 3 से 4 लाख रुपए दिए गए थे। लेकिन बॉलीवुड के शो मैन राज कपूर की खातिर उन्होंने फिल्म ‘बॉबी’ में अपने काम के लिए सिर्फ एक रुपये लिए। राज कपूर प्राण के बहुत अच्छे दोस्त थे और उन्होंने कई आरके फिल्मों में भी काम किया था। लेकिन जांच के बाद दोनों की दोस्ती में दरार आ गई।

दरअसल, फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ के फ्लॉप होने के बाद राज कपूर के पास कुछ नहीं बचा था. लेकिन इसके बाद राज कपूर ने फिल्म ‘बॉबी’ बनाने का फैसला किया, जिसके लिए उन्हें पैसों की सख्त जरूरत थी। ऐसे में राज कपूर ने अपनी संपत्ति और पत्नी के जेवर गिरवी रख दिए थे। फिल्म में जहां उन्होंने लीड एक्टर बेटे ऋषि कपूर को लिया, वहीं एक्ट्रेस ने नई लड़की यानी डिंपल कपाड़िया को बनाया.

राज कपूर को फिल्म के लिए एक ऐसे अभिनेता की जरूरत थी जो सख्त हो और मुख्य अभिनेता के पिता की भूमिका निभा सके। ऐसे में राज कपूर ने इस संबंध में प्राण से बात की और उनसे कहा कि मैं आपको बाजार भाव के हिसाब से पैसे नहीं दे पाऊंगा, लेकिन आप जो कहेंगे मैं देने को तैयार हूं. अभिनेता की कमी देखकर प्राण ने उससे केवल एक रुपया लिया और कहा, “फिल्म हिट हो तो पैसे दो, वरना भूल जाओ।”

यह भी पढ़ें- खेसारी लाल यादव इस मशहूर एक्ट्रेस के प्यार में पागल हो गए, वीडियो हुआ वायरल

फिल्म ‘बॉबी’ ने रिलीज होते ही पर्दे पर धमाल मचा दिया था। फिल्म सुपर-डुपर हिट रही और इसने राज कपूर को उनकी परेशानियों से बाहर निकालने में भी मदद की। स्थिति बेहतर होने के बाद, राज कपूर ने प्राण को उसके पारिश्रमिक का भुगतान करने का फैसला किया और एक लाख रुपये के चेक पर हस्ताक्षर करके उसे भेज दिया।

चेक देखकर प्राण क्रोधित हो गए, क्योंकि उन्हें लगा कि जब वह अपने बुरे समय में राज कपूर का साथ दे सकते हैं, तो ‘शो मैन’ ने सब कुछ ठीक होने के बाद भी उनकी मजदूरी का भुगतान क्यों नहीं किया। इसके बाद दोनों के बीच ऐसी अनबन हो गई कि प्राण ने फिर कभी आरके फिल्म्स में काम नहीं किया। आपको बता दें कि 70 के दशक में केवल एक अभिनेता को प्राण से अधिक भुगतान किया जाता था, वह थे राजेश खन्ना।

यह भी पढ़ें- करण जौहर के सामने आज भी घबरा जाती हैं आलिया, देखिए कैसे एक्ट्रेस ने खींची टांग

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here