चूहा या तिल, वास्तु के अनुसार किसका रूप है शुभ और अशुभ?

चूहा या छछूंदर, वास्तु के अनुसार किसका दिखना होता है शुभ और अशुभ?

शकुन शास्त्र के अनुसार यदि किसी घर में अचानक काले चूहों की संख्या बढ़ जाती है, तो मान लें कि घर में किसी रोग या शत्रु के कारण परेशानी होने वाली है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर से बाहर निकलते समय चूहे का दिखना अशुभ माना जाता है।

ऐसे कई जानवर हैं जिन्हें लोग घर में बड़े चाव से रखते हैं, वहीं कई ऐसे जानवर भी हैं जो घर में बिन बुलाए मेहमान की तरह होते हैं। ऐसे जानवर हैं चूहे, तिल और चींटियां आदि, जो अक्सर घर में घूमते नजर आते हैं। वास्तु शास्त्र और शकुन शास्त्र के अनुसार घर में चूहे, काई आदि जानवरों का आना शुभ और अशुभ संकेत देता है। आइए जानते हैं इन शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में-

शकुन शास्त्र के अनुसार यदि किसी घर में अचानक काले चूहों की संख्या बढ़ जाती है, तो मान लें कि घर में किसी रोग या शत्रु के कारण परेशानी होने वाली है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर से बाहर निकलते समय चूहे का दिखना अशुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस घर में चूहे रहते हैं उस घर में सुख-शांति धीरे-धीरे खत्म होने लगती है।

यह भी पढ़ें: धन वृद्धि के लिए घर में इन जगहों पर लगाएं पानी का फव्वारा, चमकेगी आपकी किस्मत

शकुन शास्त्र के अनुसार जिस घर में चूहों का बिल होता है, उस घर के कोनों में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। शकुन शास्त्र के अनुसार जहां घर में चूहों का होना नकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है, वहीं घर में तिल का होना देवी लक्ष्मी का वास माना जाता है। शकुन शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के चारों ओर कोई तिल घूमता है तो इसका मतलब है कि भविष्य में उस व्यक्ति को कुछ लाभ मिलने की संभावना है। शकुन शास्त्र के अनुसार अगर घर में तिल दिखाई दे तो समझ लें कि आपके घर से कोई बड़ा संकट टल गया है।

चूहों को घर से दूर रखने के लिए करें ये उपाय-

भगवान गणेश चूहे की सवारी करते हैं। इसलिए इनका वध करना शुभ नहीं माना जाता है। चूहों को घर से दूर रखने के लिए आप उन्हें पिंजरे में बंद करके घर से दूर कहीं छोड़ सकते हैं। लाल मिर्च पाउडर को आप जिस घर में चूहे देखते हैं उस घर में भी रख सकते हैं।

– एकता

,

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here