चिप की कमी, रखरखाव के लिए हुंडई अमेरिकी संयंत्र बंद करेगी

हुंडई मोटर (हुंडई मोटर कंपनी)

हुंडई के एक प्रवक्ता ने फोन पर कहा कि चिप की कमी के कारण हुंडई मोटर 16 जून से 11 जुलाई तक एक सप्ताह के लिए अलबामा प्लांट और प्लांट मेंटेनेंस का काम बंद कर देगी।

आईएएनएस | अपडेट किया गया: 14 जून 2021, 03:58:38 अपराह्न

हुंडई मोटर कंपनी (फोटो क्रेडिट: IANS)

हाइलाइट

  • हुंडई ने 25 मई से भारतीय संयंत्र को पांच दिनों के लिए रोक दिया था
  • बढ़ते वायरस की आशंका के बीच कई श्रमिकों ने 24 मई को संयंत्र में धरना दिया।

सियोल:

दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी कार निर्माता हुंडई मोटर (हुंडई मोटर कंपनी) सेमीकंडक्टर की कमी और नियमित रखरखाव के कारण सोमवार को वह अपने अमेरिकी संयंत्र को तीन सप्ताह के लिए बंद कर देगा। कंपनी के एक प्रवक्ता ने फोन पर कहा कि चिप की कमी के कारण हुंडई मोटर 14 जून से अपने अलबामा संयंत्र और 16 जून से 11 जुलाई तक संयंत्र रखरखाव बंद कर देगी। हाल के हफ्तों में, चिप भागों की कमी ने संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य बाजारों में कार निर्माता और अन्य निर्माताओं के उत्पादन को प्रभावित करना जारी रखा है, योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया।

हुंडई के सात घरेलू संयंत्र
पिछले महीने, हुंडई ने अपने भारतीय संयंत्र को 25 मई से शुरू होने वाले पांच दिनों के लिए रोक दिया था, जब तमिलनाडु संयंत्र में दो कर्मचारी सीओवीआईडी ​​​​-19 से संक्रमित थे। बढ़ते वायरस की आशंका के बीच 24 मई को कई श्रमिकों ने संयंत्र में धरना दिया। घरेलू मोर्चे पर, कंपनी ने चिप की कमी के कारण अपने कुछ घरेलू संयंत्रों को अस्थायी रूप से रोक दिया है। हुंडई के सात घरेलू संयंत्र हैं, उल्सान में पांच, आसन में एक और जोंजू में 10 अन्य विदेशी संयंत्र, चीन में चार और संयुक्त राज्य अमेरिका, चेक गणराज्य, तुर्की, रूस, भारत और ब्राजील में एक-एक संयंत्र हैं। उनकी संयुक्त क्षमता 5.5 मिलियन वाहनों तक पहुंचती है।

हुंडई की सहायक कंपनी किआ कॉर्प ने भी पिछले महीने सियोल के दक्षिण-पश्चिम में ग्वांगमीओंग में अपने अमेरिकी संयंत्र और घरेलू संयंत्र को अस्थायी रूप से रोक दिया था। किआ ने कहा कि वह इस सप्ताह की शुरुआत में जॉर्जिया संयंत्र में मौजूदा तीन-शिफ्ट प्रणाली को दो-शिफ्ट प्रणाली में परिवर्तित करने पर विचार कर रही है। K5 सेडान और सोरेंटो एसयूवी के निर्माता के कोरिया में आठ और विदेशों में सात, चीन में तीन और संयुक्त राज्य अमेरिका, स्लोवाकिया, मैक्सिको और भारत में एक-एक संयंत्र हैं। इनकी कुल क्षमता 3.84 मिलियन यूनिट है। Hyundai और Kia मिलकर बिक्री के मामले में दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी कार निर्माता हैं।



संबंधित लेख

पहली बार प्रकाशित: 14 जून 2021, 03:58:38 अपराह्न

सभी नवीनतम के लिए ऑटो समाचार, कार समाचार, डाउनलोड समाचार राष्ट्र एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाईल ऐप्स।


.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here