घर में छिपकली देखना शुभ है या अशुभ? जानिए क्या कहता है वास्तु

  घर में छिपकली देखना शुभ है या अशुभ?  जानिए क्या कहता है वास्तु

घर में छिपकली का दिखना आम बात है। आपने भी कभी न कभी अपने घर में छिपकली देखी होगी। छिपकली घर की दीवारों पर दिखने लगती है, खासकर गर्मी या बरसात के मौसम में। छिपकली के दिखने पर अक्सर लोग घर से भाग जाते हैं। लेकिन क्या आपने गौर किया है कि कभी-कभी हमें अचानक ही घर में अचानक से कोई छिपकली नजर आ जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में छिपकली का दिखना हमें भविष्य में मिलने वाले शुभ और अशुभ फल की ओर इशारा करता है। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि घर में छिपकली का दिखना वास्तु के अनुसार क्या दर्शाता है –

वास्तु शास्त्र के अनुसार छिपकली का शरीर पर गिरना शुभ और अशुभ दोनों संकेत देता है। शास्त्रों के अनुसार छिपकली का स्त्री के बाएं और पुरुष के दाहिने हिस्से पर गिरना शुभ माना जाता है।

यह भी पढ़ें: हरतालिका तीज पर बन रहा है ये दुर्लभ संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा का तरीका

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप किसी नए घर में जा रहे हैं या घर के प्रवेश द्वार पर आपको छिपकली दिखाई दे तो यह पूर्वज के आगमन का संकेत देता है। शास्त्रों के अनुसार वह छिपकली के रूप में प्रकट होते हैं और अपना आशीर्वाद देने आते हैं। हालांकि, अगर आप नए घर में प्रवेश कर रहे हैं और आपको मरी हुई छिपकली दिखाई दे तो यह एक अशुभ संकेत है। इससे घर के मालिक को बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है।

शास्त्रों के अनुसार छिपकली को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर के मंदिर में छिपकली दिखाई दे तो यह शुभ संकेत है। यह इंगित करता है कि आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। घर के मंदिर में छिपकली की मौजूदगी से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

यह भी पढ़ें: कुंडली में कमजोर बृहस्पति को ठीक करने के लिए करें ये उपाय, जल्द मिलेगा लाभ

यदि आप सपने में खुद को छिपकली पकड़ने की कोशिश करते हुए देखते हैं और छिपकली डर से भागती हुई दिखाई देती है तो यह भी एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि बहुत जल्द आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा और आपको धन की प्राप्ति होगी।

अगर घर में दो छिपकलियां आपस में लड़ती दिखें तो यह अशुभ संकेत माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार छिपकलियों के बीच लड़ाई घर के सदस्यों के बीच वैमनस्य को दर्शाती है। इससे घर में अकारण झगड़े होने लगते हैं। साथ ही यह इस बात का भी संकेत देता है कि आपके अपने रिश्तेदारों या दोस्तों से मतभेद हो सकते हैं।

– प्रिया मिश्रा

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here