घर खरीदने से पहले देख लें कि कहीं यह वास्तु दोष तो नहीं नहीं तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

घर खरीदने से पहले देख लें कहीं ये वास्तु दोष तो नहीं वरना भुगतना पड़ेगा भारी नुकसान

घर में वास्तु दोष होने से जीवन में कई समस्याएं आ सकती हैं। यदि घर में वास्तु दोष है तो इससे घर में कलह, बीमारी या परिवार के किसी सदस्य को धन की हानि जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर में कोई वास्तु दोष है तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है। घर में वास्तु दोष होने से जीवन में कई समस्याएं आ सकती हैं। यदि घर में वास्तु दोष है तो इससे घर में कलह, बीमारी या परिवार के किसी सदस्य को धन की हानि जैसी समस्याएं हो सकती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए-

यह भी पढ़ें: बाथरूम की इन बातों को न करें नजरअंदाज वरना जिंदगी में झेलनी पड़ सकती है ये परेशानियां

घर खरीदते समय मुख्य द्वार की दिशा का ध्यान रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर या घर के लिए जमीन खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि उसका मुख दक्षिण की ओर न हो। वास्तु के अनुसार इसे अशुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि घर का मुख्य द्वार उत्तर दिशा की ओर होना शुभ माना जाता है। इस दिशा में दरवाजा होने से घर में सुख-समृद्धि और सुख-समृद्धि आती है।

घर खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि घर के सामने कोई पेड़, खंभा या मंदिर न हो। माना जाता है कि ऐसा करने से आपकी तरक्की में रुकावट आ सकती है। इसलिए घर खरीदने से पहले यह देख लें कि सामने कोई पेड़ या मंदिर तो नहीं है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि घर की कोई भी दिशा या कोना कहीं से कट न जाए। वास्तु के अनुसार वर्गाकार या आयताकार घर को शुभ माना जाता है।

यह भी पढ़ें: मोर पंख से हटाएं ‘वास्तु दोष’, जानिए इसके फायदे

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में धूप और हवा का होना बहुत जरूरी है। घर ले जाने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि घर में धूप और हवा की पर्याप्त व्यवस्था हो।

वास्तु के अनुसार घर या जमीन खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि उस जगह या उसके आस-पास कोई कुआं या तालाब आदि न हो। वास्तु के अनुसार इन्हें घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना शुभ नहीं माना जाता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस जमीन पर कांटेदार वृक्ष लगे हों या जमीन में गड्ढे हों उस जमीन पर घर नहीं बनाना चाहिए। ऐसी भूमि पर घर बनाना वास्तु में अशुभ माना जाता है और इससे जीवन में परेशानियां आती हैं।

– प्रिया मिश्रा

,

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here