ग्रेटा के सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर 100Km की ड्राइविंग रेंज, कम कीमत में धूम मचाने आए हैं और कीमत बस इतनी ही है

ग्रेटा_ग्लाइड_इलेक्ट्रिक_स्कूटर-amp.jpg

ग्रेटा का दावा है कि ये स्कूटर न सिर्फ किफायती हैं बल्कि बेहतर ड्राइविंग रेंज भी देते हैं। कंपनी ने इन स्कूटर्स में 48-वोल्ट से 60-वोल्ट क्षमता के लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है।

भारतीय बाजार में खासकर टू-व्हीलर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग लगातार बढ़ रही है। एक ओर जहां प्रमुख वाहन निर्माता अपने नए मॉडल पेश करने में व्यस्त हैं, वहीं नए स्टार्टअप भी तेजी से इस सेगमेंट में प्रवेश कर रहे हैं। आज गुजरात स्थित गुजरात इलेक्ट्रोमोटिव्स प्राइवेट लिमिटेड ने ग्रेटा ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक स्कूटर की अपनी विस्तृत श्रृंखला पेश की है।

गुजरात का यह स्टार्टअप ग्रेटा ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है। कंपनी ने आज बाजार में 4 नए मॉडल पेश किए हैं, जिनमें हार्पर, इवेस्पा, ग्लाइड और हार्पर जेडएक्स शामिल हैं। इन स्कूटर्स को नए आकर्षक रंग, ट्रेंडी डिजाइन और बड़े स्टोरेज स्पेस के साथ पेश किया गया है।

कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर न सिर्फ कीमत में कम हैं बल्कि बेहतर ड्राइविंग रेंज भी देते हैं। कंपनी ने इन स्कूटर्स में 48-वोल्ट से 60-वोल्ट क्षमता के लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। कंपनी का कहना है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 70 से 100 किमी की ड्राइविंग रेंज देते हैं।

विभिन्न बैटरी चुनने का विकल्प:

ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों को 4 अलग-अलग बैटरी पैक में से चुनने का विकल्प भी दे रहा है। V2 (लिथियम+48V), V2+ (लिथियम+60V), V3 (लिथियम+48V) और V3+ (लिथियम+60V) की क्षमता वाले इन विकल्पों में बैटरी पैक उपलब्ध हैं। इनमें से आप स्कूटर में इस्तेमाल होने वाले किसी एक को चुन सकते हैं.

ग्रेटा_हार्पर_इलेक्ट्रिक_स्कूटर-amp.jpg

ये सुविधाएं उपलब्ध हैं:

ग्रेटा का कहना है कि इन स्कूटर्स में एडवांस फीचर्स और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. ये न केवल 100 किमी प्रति चार्ज की रेंज ऑफर करते हैं, बल्कि उनकी ड्राइविंग भी काफी आरामदायक है। इन स्कूटर्स में डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRL), EBS, रिवर्स मोड, ATA सिस्टम, स्मार्ट शिफ्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले, कीलेस स्टार्ट और एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स मिलते हैं।

जहां ग्रेटा के हार्पर, इवेस्पा और हार्पर जेडएक्स मॉडल में ड्रम ब्रेक मिलते हैं, वहीं ग्लाइड में दोहरे हाइड्रोलिक ब्रेक मिलते हैं जो उच्च गति पर भी संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करते हैं। कंपनी का दावा है कि इन स्कूटर्स को होम सॉकेट यूनिट से कनेक्ट कर आसानी से चार्ज किया जा सकता है। इनकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है। इनकी कीमत 60,000 रुपये से लेकर 92,000 रुपये तक है।

ग्रेटा_एव्सपा_इलेक्ट्रिक_स्कूटर-amp.jpg

ग्रेटा स्कूटर 22 अलग-अलग आकर्षक रंग विकल्पों में आते हैं। दूसरी ओर, प्रीमियम फ़िरोज़ा ब्लू और रोज़ गोल्ड रंगों को सिग्नेचर रंगों के रूप में पेश किया गया है। आपको बता दें कि ग्रेटा स्कूटर्स को इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (आईसीएटी) से 2019 के अंत में मंजूरी मिल गई थी।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here