‘गुलाम’ के एक सीन की शूटिंग के दौरान ट्रेन के करीब पहुंचे आमिर खान, मरते हुए छोड़ गए अभिनेता

'गुलाम' के एक सीन की शूटिंग के दौरान ट्रेन के करीब पहुंचे आमिर खान, मरते हुए छोड़ गए अभिनेता

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और अभिनेत्री रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ‘गुलाम’ ने हाल ही में रिलीज के 23 साल पूरे किए हैं। साल 1998 में रिलीज हुई इस फिल्म ने युवाओं को अपना दीवाना बना लिया था. इसका एक गाना ‘आति क्या खंडाला’ काफी पॉपुलर हुआ था। आमिर-रानी की इस सफल फिल्म में एक सीन की शूटिंग के दौरान आमिर की जान भी जा सकती थी। आइए जानते हैं इस सीन की शूटिंग के दौरान क्या हुआ था-

यह भी पढ़ें: आमिर और पूजा बेदी ने 100 लोगों के सामने शूट किया था लव मेकिंग सीन

दौड़ते-भागते ट्रेन के करीब पहुंचे आमिर खान Khan
दरअसल आमिर खान को फिल्म गुलाम में रेलवे ट्रैक पर स्टंट सीन करना था। इसके लिए भारतीय रेलवे की अनुमति से सानपाड़ा रेलवे स्टेशन पर शूटिंग की गई। सीन में आमिर को ट्रेन के आगे झंडा लेकर दौड़ना पड़ा और ट्रेन के करीब आने से पहले ही पटरी से कूदना पड़ा. इस सीन को जीवंत करने के इरादे से आमिर ट्रेन के बेहद करीब दौड़े। आमिर और मौत के बीच बस एक छोटा सा फासला था, लेकिन सौभाग्य से अभिनेता बच गया। उस समय बॉलीवुड में वीएफएक्स का चलन नहीं था, नहीं तो उन्हें इस सीन के लिए इतना बड़ा रिस्क लेने की जरूरत नहीं पड़ती और यह सीन स्टूडियो में आसानी से हो जाता।

इस सीन के लिए 12 दिनों तक नहाए आमिर फिल्म ‘गुलाम’ के क्लाइमेक्स सीन से जुड़े कई दिलचस्प किस्सों में से एक हैं. इस सीन में आमिर खान और विलेन से एक्टर बने शरत सक्सेना के बीच जबरदस्त लड़ाई होनी थी। इस सीन में आमिर ने शरत को पीटा था। ऐसा करते हुए वह पूरी तरह से लहूलुहान हो गया। कहा जाता है कि इस सीन में खुद को परफेक्ट लाने की वजह से आमिर ने 12 दिन तक नहाया। आमिर खान अपने रोल के लिए खुद में बदलाव लाने के लिए मशहूर हैं।

यह भी पढ़ें: आमिर खान, शरमन जोशी और माधवन ने ‘3 इडियट्स’ के एक सीन के लिए ड्रिंक की थी

रानी की आवाज डब की गई थी
फिल्म ‘गुलाम’ में एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की खुद की आवाज का इस्तेमाल नहीं किया गया था। उनकी आवाज डबिंग आर्टिस्ट मोना शेट्टी ने दी है। एक इंटरव्यू में रानी ने कहा था कि उनसे कहा गया था कि उनकी आवाज में उतनी ताकत नहीं है, इसलिए इसे डब करना होगा। आमिर ने श्रीदेवी का उदाहरण देते हुए आश्वस्त किया कि उनकी आवाज को भी कई बार डब करना पड़ा। इसके बाद जब करण जौहर ने फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में रानी की आवाज का इस्तेमाल किया तो आमिर ने फोन किया और रानी से माफी मांगी। रानी के मुताबिक, आमिर ने कहा था कि आवाज की डबिंग करवाकर उन्होंने गलती की है।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here