क्रेटा के ऊपर नंबर 1 बनी यह दमदार SUV, मिलता है 21Kmpl तक का माइलेज

किआ सेल्टोस एसयूवी

जहां अक्टूबर 2021 में Hyundai Venue सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट SUV थी, वहीं Kia Seltos कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में बेस्ट-सेलर है। एक साल में यह दूसरी बार है जब किआ सेल्टोस ने अन्य सभी एसयूवी से बेहतर प्रदर्शन किया है। पिछले महीने, सेल्टोस ने हुंडई क्रेटा को भारी अंतर से पीछे छोड़ दिया और अक्टूबर 2020 की तुलना में 18 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। सेमी-कंडक्टर की कमी को भी क्रेटा की बिक्री में गिरावट के कारणों में से एक के रूप में उद्धृत किया जा रहा है।

Kia Seltos ने अक्टूबर 2021 में 10,488 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि पिछले साल इसी महीने में 8,900 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इसी तरह कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में दूसरे नंबर पर रही Hyundai Creta की अक्टूबर 2021 में 6,455 यूनिट्स की बिक्री हुई. अक्टूबर 2020 में Creta की 14,023 यूनिट्स की बिक्री हुई, इस लिहाज से SUV की बिक्री में 54 फीसदी की गिरावट आई है. . किआ सेल्टोस की कीमत 9.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV है यह SUV, Nexon-Brezza ने छोड़ा सबको पीछे, कीमत 6.9 लाख से शुरू

किआ सेल्टोस के फीचर्स
Kia Seltos SUV 3 अलग-अलग इंजन विकल्पों में आती है – 1.5L पेट्रोल, 1.4L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5L डीजल। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आते हैं। इसके अलावा ये ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी उपलब्ध हैं। कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल इंजन वेरिएंट 16 किमी/लीटर और डीजल वेरिएंट 21 किमी/लीटर तक का माइलेज देता है।

यह भी पढ़ें: 2 घंटे में बिके सभी यूनिट्स, इस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार के दीवाने हैं ग्राहक

फीचर्स की बात करें तो इसमें UVO कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयर प्यूरीफायर, एम्बिएंट लाइटिंग, 8-इंच हेड-अप डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 7-इंच मल्टी-इनफॉर्मेशन मिलेगा। डिस्प्ले, 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम और एक सनरूफ उपलब्ध हैं। अन्य विशेषताओं में स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, स्मार्ट की रिमोट-इंजन स्टार्ट और ‘हैलो किआ’ वेक अप कमांड शामिल हैं।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here