2021 : क्या आप blogging पर ट्रैफिक नहीं आने से निराश हैं?

क्या आप blogging पर ट्रैफिक नहीं आने से निराश हैं?
क्या आप blogging पर ट्रैफिक नहीं आने से निराश हैं?

दोस्तों क्या आप ब्लॉग पे ट्राफीक ना आने से निराश है तो ये आर्टिकल आपको मोटिवेट करने के लिए काफी है. काफी दोस्त ब्लॉग बना लेते है लेकिन कुछ समय बाद ब्लॉग लिखना छोड़ देते है इसकी वजह ब्लॉग पर ट्राफिक न आना यातो गूगल एडसेंस से अप्रोवल ना मिलना इसकी सबसे बड़ी वजह होता है.

Mobile से हर रोज 1000 रुपए कैसे कमा सकते हैं?

लेकिन दोस्तों जब मुश्किले आती है तभी आप निखर के सोना होते हो. इस समय को अगर आपने पसार कर लिया तो सुनहरी सुबह आपका स्वागत करने के लिए खड़ी होगी. सक्सेसफुल ब्लॉगर बन्ने के लिए आपको निचे दी गयी मुसीबतों से एक बार तो निपटना ही होगा तभी आप सफलता का स्वाद चख पाओगे. क्यूंकि योद्धा वो ही कहलाता है जो युद्ध को जीतता है. और इतिहास में नाम उसीका लिखा जाता है जो मुसीबतों से निकल कर विजय प्राप्त करता है न की सिर्फ सपने देखने वालो का. आपको इस मुसीबतों का सामना करने के लिए तैयार रहना है अगर आपको ब्लॉग में सक्सेस पाना है.

१. आर्टिकल को गूगल रैंक में लाने में मुस्केली पड़ना:

main qimg efe538a49f79d1c0964bfdfcf0b5ffed

हर एक नए ब्लोगर की समस्या होती है की उसका आर्टिकल गूगल में रैंक नहीं हो रहा है. लेकिन जरा मनको शांत करके सोचिए की क्या जिसका आर्टिकल गूगल के फर्स्ट पेज पर रैंक हो रहा है उसने इस मुसीबत का सामना नहीं किया होगा? क्या इसका ब्लॉग आर्टिकल पब्लिश करते ही गूगल के फर्स्ट पेज पर रैंक कर गया होगा? नहीं दोस्तों जिस तरह आपको अभी गूगल में अपने आर्टिकल को रैंक करने में मुस्केली आ रही है

उसी तरह अभी जिसका आर्टिकल गूगल के फर्स्ट पेज पर रैंक हो रहा है उसने भी उस मुस्केली को जेला होगा. लेकिन उस इंसान ने हार नहीं मानी होगी. उसने महेनत की होगी, बहुत महेनत की होगी अपनी स्किल को निखार के वो वंहा पर बैठा है. तो आपको भी सुरु सुरु में रैंक करने में तकलीफ होगी लेकिन जैसे जैसे समय बीतेगा आप में भी वो स्किल आ जाएगी. क्यूंकि काम काम को सिखाता है. इस लिए सुरु सुरु में अपने काम पर ध्यान दे ना की रैंक करने के चकर में ब्लॉग लिखना ही छोड़ दे.

Mobile से हर रोज 1000 रुपए कैसे कमा सकते हैं?

इस समस्या का समाधान: सुरु सुरु में कम डिफिकल्ट कीवर्ड को पसंद करे ताकि थोड़ी थोड़ी ट्राफिक आने से आपका होंसला बढेगा और आप और आर्टिकल लिखने के लिए प्रोत्साहित होगे.

२. ब्लॉग वेबसाइट पर ट्राफिक ना आना:

main qimg ed18fbc2c9da8092668f5c62eba3488c

दोस्तों आपके ब्लॉग वेबसाइट पर अगर ट्राफिक नहीं आ रहा है तो डरे नहीं.क्यूंकि गूगल के सर्च इंजिन में हमारी पोस्ट को पूरी तरह से इंडेक्स होने में कई महीने लग जाते है. तभी जाकर आपकी पोस्ट का क्या वेल्यु है उसका पता गूगल को लगता है. इसलिए पोस्ट को पब्लिश करने के बाद तुरंत वो ट्राफिक नहीं ला सकती उसको समय लगता है

आपके पोस्ट के वेल्यु को केल्क्युलेट करने में इस लिए अगर सुरु सुरु में ब्लॉग पर ट्राफिक नहीं आता है तो डरे मत काम करते रहे एक दिन जरुर आएगा जब आपके ब्लॉग पर ट्राफिक आना सुरु हो जायेगा ये ऐसा ट्राफिक होगा जिस की आपने कल्पना भी नहीं की होगी क्यूंकि जब गूगल किसी ब्लॉग को बूस्ट करता है तो ट्राफिक का पुर आता है.

समस्या का समाधान: आपका ब्लॉग नया है तो प्रयत्न की जिए की आप क्वोरा , मीडियम, और अन्य सोशल मीडिया की मदद से आपके ब्लॉग को प्रोमोट करे ताकि लोग धीरे धीरे आपके ब्लॉग को जानने लगे.

३. गूगल सुरुआत में आपकी काबलियत को परखता है:

main qimg 3b5f2b7b2b09f616d0795dc92b59a8ac

गूगल के अल्गोरिधम ऐसे सेट किये गए होते है की ब्लॉग सुरु करके ५-१० आर्टिकल लिख देने से गूगल आपको गूगल के फर्स्ट पेज पर स्थान नहीं देता है. आप जिस विषय पर आर्टिकल लिख रहे है इसका ज्ञान आपको है की नहीं वो गूगल चेक करता है. इसीलिए इंटरनल लिकिंग को बनाया गया है

ताकि आपने आगे कभी इस प्रकार के आर्टिकल लिखे है की नहीं उसको चकासा जा सके अगर आपने उस प्रकार के आर्टिकल लिखे होंगे तो उस आर्टिकल को आप जरुर इंटरलिंक करेंगे इस प्रकार से वो धीरे धीरे आपके आर्टिकल को रैंक करता है. इसलिए आपको थोडा समय देना है अपने आर्टिकल को लिखने में जैसे जैसे आप इंटरनल लिंकिंग करते जायेंगे आपका आर्टिकल बूस्ट होना सुरु होगा.

समस्या का समाधान:

आपको सुरुआती दिनों में आर्टिकल रैंक हो रहा है की नहीं इसको बाजू पे रखके सिर्फ आर्टिकल लिखने में ध्यान देना है बाकि काम गूगल संभाल लेगा.

४. गूगल को सब पता होता है?

main qimg adf5d5df1ddedbd96d62c153950aaec3

जिस प्रकार ऊपर बैठ के भगवान सब देख रहा है उसी प्रकार गूगल को सब पता होता है की आप अपना कितना टाइम ब्लॉग को दे रहे है. आप कितनी महेनत कर रहे है. क्योंकि आप जो भी काम करोगे वो ऑनलाइन ही होता है आप अपनी वेबसाइट में क्या चेंजिस कर रहे हो ? आप गूगल में क्या पढ़ रहे हो किसका आर्टिकल पढ़ के आप लिख रहे हो? लिख रहे होतो कॉपी कर रहे हो की अपना दिमाग लगाकर लिख रहे हो ये सब बाते गूगल को पता होती है इस लिए आप को महेनत करनी है बाकि सब गूगल पे छोड़ देना है.

इसका एक्जाम्पल: एक लड़का था मुझे नाम तो नहीं याद पर वो गूगल पर २४ घंटे में से १८ घंटा गूगल पर काम करता था काफी महीने के बाद गूगल ने उसे ईमेल भेजा की क्या आप गूगल में काम करना चाहोगे बहुत तगड़ी पगार ऑफर करके गूगल ने उसे अपनी कंपनी में जॉब दे दिया इससे आपको पता चल गया होगा की गूगल को सब पता होता है.

५. आपके महेनत की सेलरी सिर्फ एक महीने में गूगल दे देता है:

main qimg e391655cfacab1c32cd53e8f43414423

क्या आप blogging पर ट्रैफिक नहीं आने से निराश हैं? अगर आप दो वर्ष से ब्लॉग में काम कर रहे है महेनत कर रहे है तो ये दो वर्ष की सेलरी गूगल आपको आपकी सिर्फ एक पोस्ट को रैंक करके चूका देता है. सिर्फ एक पोस्ट रैंक और पैसो की बारिश दोस्तों सिर्फ एक पोस्ट के रैंक होने से अगर इतने पैसे मिल सकते है

की आपके १-२ वर्ष की सेलरी मिल जाए तो सोचो अगर आप महेनत करके अपनी ज्यादा से ज्यादा पोस्ट गूगल में रैंक करा सको या गूगल आपके ब्लॉग को बूस्ट कर दे तो आपकी सारी महेनत सफल हो जाएगी. वैसे ही गूगल में आपकी पोस्ट को पूरी तरह इंडेक्स होने में कई महीनो का समय लग जाता है. तभी आपकी पोस्ट को पुरे माप दंड से गूगल रैंक करा सकता है तो थोडा समय तो आपको देना पड़ेगा

६. महेनत हर जगह करनी पड़ती है:

main qimg d28c7791c2fc47b845de7edcbd5bd59c

दोस्तों ब्लॉग हो या दूसरा कोई बिजनेस हर जगह आपको सफलता के लिए महेनत करनी पड़ती है लेकिन जैसे जैसे आप काम करते जाते हो आपको क्या करना है क्या नहीं करना है इसका राज आपको पता लग जाता है और आप सफल बन सकते हो इसी लिए आपको बस महेनत पर ध्यान देना है ना की दुसरे की बातो को सुनके आज इस विषय पर पोस्ट लिखी कल किसी दूसरी चीज पर आर्टिकल लिखी ऐसा नहीं करना है आपको जिस विषय का ज्ञान है उस पर काम करो सफलता जरुर मिलेगी और सफलता जरुर मिलेगी.

अगर आप को इस पोस्ट से जरा सा मोटिवेट हुए हो तो एक क्लीक जरुर कर देना अपवोट पर अगर्ग आप ब्लॉग्गिंग सिख रहे है तो आप मेरी ब्लॉग वेबसाइट हिन्दिसफ़र.नेट को जरुर विजिट करे और मुझे फोलो करना न भूले ताकि आपको ऐसे ही मोटिवेट वाले डोज मिलते रहे और आप काम करके सफल होते रहे.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here